scriptबीजेपी में बड़ी बगावत, सांसद सहित कई दिग्गज नेताओं ने कार्यक्रम में नहीं की शिरकत, सिर्फ एक विधायक पहुंचा | Rebel in Bjp before Loksabha election 2019 in Up Kaushambi | Patrika News
कौशाम्बी

बीजेपी में बड़ी बगावत, सांसद सहित कई दिग्गज नेताओं ने कार्यक्रम में नहीं की शिरकत, सिर्फ एक विधायक पहुंचा

कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की तादात भी बहुत कम दिखाई दी

कौशाम्बीSep 20, 2018 / 04:32 pm

Akhilesh Tripathi

Rebel in bjp

बीजेपी में बगावत

कौशाम्बी. लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी की एकता डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के पैतृक जनपद कौशाम्बी में खंडित नजर आ रही है। इसकी झलक एक कई बार पार्टी के बड़े आयोजनों में दिखाई पड़ चुकी है। बुधवार को परिजनों से मिलने आये डिप्टी सीएम के प्रोग्राम में एक बार फिर पार्टी के माननीयों सहित कई पदाधिकारी गायब दिखे।
बुधवार को प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या अपने बीमार पिता का हाल चाल लेने पैतृक निवास सिराथू पहुंचे थे। परिजनों से मिलने से पहले डिप्टी सीएम ने सिराथू ब्लॉक सभागार में पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से मुलाकात किया। इस कार्यक्रम में कौशाम्बी के सांसद, मंझनपुर विधायक समेत महिला व युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी नजर नहीं आये।
केशव के कट्टर समर्थक चायल विधायक सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल व जिलाध्यक्ष रमेश पासी के अलावा कोई दूसरा बड़ा चेहरा नजर नही आया। कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की तादात भी बहुत कम दिखाई दी। इसके बाद इस बात की चर्चा जोरों से होने लगी है कि ऐसे हालात में लोकसभा चुनाव की तैयारी बेहतर तरीके से कैसे होगी। इससे पहले कौशाम्बी महोत्सव में भी भाजपा के दो गुटों के बीच खींचतान दिखाई पड़ी थी।
कौशाम्बी सांसद विनोद सोनकर के संयोजन में जिले में आयोजित कौशाम्बी महोत्सव जैसे वृहद आयोजन में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा सहित प्रदेश सरकार के कई मंत्री शामिल हुए थे, लेकिन आमंत्रण के बावजूद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने इससे दूरी बनाए रखा। इतना ही नहीं केशव समर्थकों ने भी इस आयोजन में शिरकत करना उचित नहीं समझा, आयोजन के बाद दोनों गुटों की ओर से आने न आने संबंधी सफाई देने का बयान भी आया था।
लोकसभा चुनाव 2019 बेहद नजदीक है, ऐसे में भाजपा की कौशाम्बी इकाई में माननीयों के बीच खिंची लकीर अच्छा संकेत नही दे रही है। पार्टी के अंदर मची रार का पूरा फायदा विपक्षी उठाने की पुरजोर कोशिश करने में जुट गए हैं। विपक्षी जनता के बीच जाकर भाजपा पदाधिकारियों के बीच की कलह को उनके सामने रख रहे हैं, जिसका नुकसान बीजेपी को हो सकता है।
BY- SHIV NANDAN SAHU

Home / Kaushambi / बीजेपी में बड़ी बगावत, सांसद सहित कई दिग्गज नेताओं ने कार्यक्रम में नहीं की शिरकत, सिर्फ एक विधायक पहुंचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो