डिप्टी सीएम केशव मौर्या के स्वागत में सैकड़ों लीटर आरओ के पानी किया गया छिड़काव

Akhilesh Tripathi

Publish: Mar, 14 2018 10:40:47 PM (IST)

Kaushambi, Uttar Pradesh, India
डिप्टी सीएम केशव मौर्या के स्वागत में सैकड़ों लीटर आरओ के पानी किया गया छिड़काव

केशव मौर्या के दौरे के दौरान हैलीपैड पर धूल पर उड़े, इसके लिये अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर सैकड़ों लीटर आरओ के पानी का छिड़काव कर दिया।

कौशांबी. यूपी के कई इलाकों में गर्मियों के मौसम में भीषण जल संकट से लोगों को जूझना पड़ता है। जिले के कई ऐसे इलाके हैं, जहां पेयजल की समस्या बहुत ही गंभीर है। मगर अधिकारियों की लापरवाही से बुधवार को सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद कर दिया गया। डिप्टी सीएम केशव मौर्या के दौरे के दौरान हैलीपैड पर धूल पर उड़े, इसके लिये अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर सैकड़ों लीटर आरओ के पानी का छिड़काव कर दिया। मामले ने तूल पकड़ा तो अब अधिकारी सफाई देने में जुटे हैं। अधिकारियों का कहना है कि टैंकर आर ओ का था लेकिन पानी सामान्य था ।

 

फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव में जीत की आस लगाए प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या बुधवार को कौशांबी के रास्ते इलाहाबाद पहुंचने वाले थे। कौशांबी जिले के भरवारी नगर पालिका में उप मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर उतरना था, पालिका परिषद ने सारी व्यवस्था कर रखा था। स्थानीय प्रशासनिक अफसरों ने हेलीपैड पर धूल न उड़े इसके लिए पानी का छिड़काव कराया। डिप्टी सीएम को खुश करने के लिए हेलीपैड पर आर ओ टैंकर से सैकड़ों लीटर पानी का छिड़काव करा दिया। ऐसा तब किया गया जब भरवारी नगर पालिका परिषद के कई गांव ऐसे हैं जहां पीने के शुद्ध पानी के लिए ग्रामीणों को पूरे गर्मी इधर उधर भटकना पड़ता है। हालांकि नगर के अधिशाषी अधिकारी का अपनी सफाई मे कहना है कि टैंकर आर ओ का था लेकिन पानी सामान्य था।

 

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को इलाहाबाद जाने के लिए अपना हेलीकाप्टर कौशांबी जिले के भरवारी नगर पालिका के बी एस मेहता महाविद्यालय परिसर में उतरना था, इसके लिए स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारी कर रखा था। हेलीपैड पर धूल न उड़े इसके लिए कई बार वहां पानी का छिड़काव कराया गया। दोपहर के समय जब तेज धूप के चलते पानी सूख गया और डिप्टी सीएम के आने का समय नजदीक आया तो अधिकारियों ने नगर मे आर ओ पानी की सप्लाई करने के बजाय टैंकर को हेलीपैड पर बुलावा उसी पानी का छिड़काव करा दिया।

 

इलाके में है भीषण जल संकट

ऐसा तब हो रहा है जब नगर पालिका भरवारी के कई गांवों मे शुद्ध पानी के लिए ग्रामीण परेशान रहते हैं। भरवारी नगर पंचायत डार्क जोन घोषित है इसके बाद भी हेलीपैड पर आर ओ पानी का छिड़काव कराना स्थानीय अधिकारियों की लापरवाही है। हालांकि नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी दिनेश कुमार सिंह का दावा है कि टैंकर आर ओ का था लेकिन उसमे पानी सामान्य वाला भराया गया था और इसी पानी का छिड़काव हेलीपैड पर कराया गया है।

 

BY- SHIV NANDAN SAHU

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned