scriptइंद्रजीत सरोज के विवादित बयान, राजा भैया को बताया आतंकी | SP Candidate Indrajeet Saroj Controversial Statement on Raja bhaiya | Patrika News

इंद्रजीत सरोज के विवादित बयान, राजा भैया को बताया आतंकी

locationकौशाम्बीPublished: Apr 14, 2019 11:33:38 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इंद्रजीत के बेतुके बोल पहले मुसलमानो को लानत भेजी फिर राजा भैया को आतंकी कहा चुनाव प्रचार के दौरान राजा भैया का स्वागत करने वाले मुसलमानो का सामाजिक बहिष्कार करने को कहा

Indrajeet Saroj

Indrajeet Saroj

कौशाम्बी. समाजवादी वादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व कौशांबी लोकसभा क्षेत्र से सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार इंद्रजीत सरोज का एक विवादित बयान वाला वीडियो वायरल होने के बाद जिले के सियासी माहौल गरमा गया है। इंद्रजीत सरोज ने यह विवादित बयान 11 अप्रैल को मूरतगंज मेला बाद में आयोजित नुक्कड़ सभा के दौरान दिया था। इंद्रजीत सरोज ने कहा था लानत है ऐसे मुसलमानों पर जो राजा भैया का स्वागत करते हैं। इनका तो सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए जो स्वागत करते हैं।
दरअसल, पिछले दिनों जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अपने उम्मीदवार शैलेंद्र कुमार के पक्ष में जनसंपर्क करने के लिए मूरतगंज बाजार पहुंचे थे। जहां पर कुछ मुस्लिम युवकों ने उनका स्वागत सत्कार किया था। इसी बात को लेकर 11 अप्रैल को मूरतगंज मेला बाग में आयोजित सपा बसपा गठबंधन की सभा में पार्टी के उम्मीदवार इंद्रजीत सरोज ने विवादित बयान देते हुए कहा कि लानत है मूरतगंज के मुसलमानों को जो राजा भैया का स्वागत करते हैं। इनका तो सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए जो स्वागत करते हैं। इस बयान का आज वीडियो वायरल हुआ तो जिले के सियासी माहौल में गर्मी बढ़ गई है। जनता दल के जिला अध्यक्ष माजिद हुसैन ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर इंद्रजीत सरोज के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की। जनता दल के प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार का कहना है कि उन्हें लगता है कि मुसलमान का वोट नहीं चाहिए। मुसलमान अपने भाई हैं। हिंदुस्तान की आजादी में हिंदू मुस्लिम सभी ने हिस्सा लिया। इनके खिलाफ इस तरह के बोल जो राष्ट्रीय नेता बोल रहे हैं इस पर चुनाव आयोग तत्काल कार्रवाई करें।
वायरल वीडियो के बाबत इंद्रजीत सरोज से जब सवाल किया गया तो वह एक हाथ आगे बढ़ते हुए राजा भैया का नाम लिए बिना उन्हें आतंकी तक कह डाला। इंद्रजीत सरोज ने कहा ऐसे जो सामंती व्यक्ति हैं उसका कुछ मुसलमान स्वागत करते हैं। समाज के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं, वो गैर इस्लामिक हो सकते हैं। क्योंकि इस्लाम में कहा गया है कि कौम के लिए इकट्ठा रहना चाहिए। तो ऐसे लानत है मुसलमानों को जो ऐसे आतंकी का स्वागत करते हैं। ऐसे आतंकी का बहिष्कार होना चाहिए। अब देखना है कि जनता दल की शिकायती चिट्ठी पर चुनाव आयोग सपा के राष्ट्रीय महासचिव पर किस तरह की कार्रवाई करता है।
BY- Shivnandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो