scriptजिला अस्पताल में वॉर्मर मशीन पर जिंदा जला नवजात, मोबाइल में व्यस्त था ड्यूटी स्टाफ | staff kept playing with mobile newborn dies after smoldering in warmer | Patrika News

जिला अस्पताल में वॉर्मर मशीन पर जिंदा जला नवजात, मोबाइल में व्यस्त था ड्यूटी स्टाफ

locationकौशाम्बीPublished: Aug 17, 2021 06:20:47 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

बताया जा रहा है कि 14 अगस्त को फतेहपुर के हरिश्चंद्रपुर गांव के रहने वाले जुनैद ने अपनी पत्नी मेहिलिका को भर्ती कराया था।

kaushambi.jpg
कौशांबी. यूपी के कौशांबी जिले के एक अस्पताल (District Hospital Kaushambi) में ऐसी वारदात हुई है जिसे सुन कर आप हैरान हो जाएंगे। जिला अस्पताल के एसएनसीयू में नवजात (Newborn Baby) की वॉर्मर मशीन (Warmer Machine) के हीटिंग पैड पर जिंदा जलने से मौत हो गई। आरोप है कि वॉर्मर इतना गरम हो गया था कि नवजात की चमड़ी झुलस गई। नवजात बच्चे के शरीर से धुआं निकल रहा था। पूरा शरीर नीला पड़ गया था।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा फैसला: देवबंद में खुलेगा ATS कमांडो सेंटर, तैनात होंगे तेजतर्रार अफसर

मोबाइल में व्यस्त था स्टाफ

आरोप है कि, अस्पताल का स्टाफ नवजात को वॉर्मर में रख कर मोबाइल (Mobile) चलाने में व्यस्त हो गया था। स्टाफ ने जब देखा की नवजात के शरीर से धुआं निकल रहा है तो उसके होश उड़ गए। आनन-फानन में सीएमएस (CMS) मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और नवजात (Newborn Baby) की मौत हो गई।
बेटे के जन्म से खुश हुआ था परिवार

बताया जा रहा है कि 14 अगस्त को फतेहपुर के हरिश्चंद्रपुर गांव के रहने वाले जुनैद ने अपनी पत्नी मेहिलिका को भर्ती कराया था। मेहिलिका ने शाम 6.15 बजे बेटे को जन्म दिया तो पूरा परिवार खुश हो गया। थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने कहा कि बच्चा स्वस्थ नहीं है और उसे एसएनसीयू में वार्ड में शिफ्ट कर दिया।
दोषी पर होगी कार्रवाई

वहीं मंझनपुर थाना प्रभारी मनीष पांडेय का कहना है कि नवजात के पिता जुनैद ने तहरीर दी है, पूरे मामले की जांच की जा रही है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (District Hospital Kaushambi CMS) डॉ. दीपक सेठ ने बताया कि जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो