scriptअष्टधातु की 12 बेशकीमती मूर्ति के साथ चार तस्कर गिरफ्तार | Statue smugglers arrested with Octal metal in Up kaushambi | Patrika News

अष्टधातु की 12 बेशकीमती मूर्ति के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

locationकौशाम्बीPublished: Aug 31, 2018 04:12:26 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मूर्ति को चारों तस्कर इलाहाबाद शहर में बेचने के लिए ले जा रहे थे, मूर्ति को चित्रकूट जनपद में खरीदा गया था

Statue smuggler arrested

मूर्ति तस्कर गिरफ्तार

कौशांबी. मोहब्बतपुर पइंसा थाना पुलिस ने अष्टधातु की मूर्ति के साथ चार अंतर्जनपदीय मूर्ति तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के पास से पांच किलो वजनी अष्टधातु की भगवान बारह की मूर्ति बरामद हुई है। बरामद मूर्ति को चारों तस्कर इलाहाबाद शहर में बेचने के लिए ले जा रहे थे, मूर्ति को चित्रकूट जनपद में खरीदा गया था। पुलिस के अनुसार बरामद मूर्ति की कीमत लाखों रुपये है| फिलहाल इलाहाबाद के पुरातत्व विभाग से संपर्क कर मूर्ति का परीक्षण करावा असली कीमत जानने के लिए संपर्क किया गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में हादसे का शिकार होने से बची ब्रह्मपुत्र मेल, कपलिंग खुलने से बोगियां छोड़ आगे निकला इंजन


मोहब्बतपुर पइंसा थाना पुलिस बृहस्पतिवार को मुखबिर की सूचना पर फतेहपुर जनपद की सीमा पर नारा गांव के पास नाकेबंदी कर चार संदिग्ध युवकों को हिरासत मे ले लिया। युवकों की तलाशी लेने पर उनके पास से भगवान बारह की बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति बरामद हुई।
हिरासत में लिए गए कमलेश कुमार, अखिलेश कुमार, शिव प्रताप सोनी निवासी गण चित्रकूट व संजय सिंह पटेल निवासी धता फ़तेहपुर से पूछताछ किया तो पुलिस को जानकारी मिली कि बरामद मूर्ति चित्रकूट जिले में खरीदने के बाद सभी युवक उसे बेचने के लिए कौशांबी के रास्ते इलाहाबाद जा रहे थे।
एसपी प्रदीप गुप्ता ने मीडिया को बताया कि बरामद पांच किलोग्राम अष्टधातु की भगवान बारह की मूर्ति के अनुमानित कीमत लगभग दस लाख है, फिलहाल इलाहाबाद के पुरातत्व विभाग से संपर्क कर मूर्ति का परीक्षण व असली कीमत जानने के लिए संपर्क किया गया है। कौशांबी पुलिस ने पकड़े गए चारों मूर्ति तस्करों को न्यायालय मे पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।
BY- SHIV NANDAN SAHU

ट्रेंडिंग वीडियो