script

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए छात्र- छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

locationकौशाम्बीPublished: Apr 24, 2019 09:32:12 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

डीएम ने लोगो को दिलाई मतदान की शपथ

up news

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए छात्र- छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

कौशाम्बी. सत्रहवीं लोकसभा के चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन लगातार किया जा रहा है। बुधवार को कौशाम्बी में जिला प्रशासन ने स्कूली छात्र-छात्राओ के साथ अलग-अगल नगर पंचायतों में मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओ को जागरूक कर उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में सरकारी व गैर सरकारी संगठनों के अलावा भारी संख्या में व्यापारी वर्ग के लोग भी हिस्सा बने।
इस मौके पर डीएम ने सभी लीगों को मतदान करने की शपथ दिलाया। साथ ही कौशाम्बी संसदीय सीट पर आगामी 6 मई को होने वाले मतदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। स्कूली बच्चों ने अपने हाथों में मतदाताओ को जागरूक करने वाले स्लोगन लिखी तख्तियां ले रखी थी। मानव श्रृंखला की शुरुआत जिला मुख्यालय मंझनपुर में डीएम ने लोगों को शपथ दिलाकर किया।
डीएम मनीष कुमार वर्मा ने मानव श्रृंखला बनाये स्कूली छात्र/छात्राओ समेत दूसरे लोगों का उत्साह वर्धन किया। डीएम का दावा है कि जिले के सभी सात नगर पंचायतों में मानव श्रृंखला बना कर मतदाताओ को जागरूक किया गया। डीएम ने यह भी दावा किया कि पिछले लोकसभा चुनाव में लगभग 52 प्रतिशत मतदान हुआ था, इस बार 70 प्रतिशत मतदान कराए जाने की कोशिश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो