scriptसपा- बसपा गठबंधन फाइनल होते ही सामने आने लगा उम्मीदवारों का नाम, इस दिग्गज नेता को मिला टिकट ! | Suresh Pasi will grand alliance face in 2019 election from Kaushambi | Patrika News

सपा- बसपा गठबंधन फाइनल होते ही सामने आने लगा उम्मीदवारों का नाम, इस दिग्गज नेता को मिला टिकट !

locationकौशाम्बीPublished: Jan 06, 2019 09:42:06 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सपा-बसपा गठबंधन की गणित ने बदला इस लोकसभा सीट का सियासी समीकरण

Suresh Pasi

सुरेश पासी

कौशांबी. लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा गठबंधन का फार्मूला तैयार होते ही संभावित उम्मीदवारों के नाम भी सामने आने लगे हैं। कौशांबी (सु) लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के हिस्से मे आ रही है, इस गठबंधन से जिले की सियासी समीकरण तेजी से बदलने के आसार हैं, इसे लेकर तरह तरह के कयास लगाए जाने लगे है।
सपा से संभावित उम्मीदवार मे अचानक सुरेश पासी का नाम आगे आ गया है। कौशांबी के पूर्व सांसद सुरेश पासी ने बसपा के टिकट पर पिछला चुनाव लड़ा था। सपा-बसपा गठबंधन का फार्मूला तय होते ही जिले का सियासी समीकरण तेजी से बदलने लगा है। अब तक सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले जो नाम सामने आए थे उन्हे पीछे छोड़ पूर्व सांसद सुरेश पासी का नाम सबसे ऊपर आ गया है ।
सूत्र बताते हैं कि पूर्व सांसद सुरेश पासी सपा के अधिकृत उम्मीदवार होंगे। सुरेश पासी पिछला चुनाव बसपा के टिकट पर लड़े थे और उन्हे तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा था। सुरेश पासी पूर्व में कौशांबी (तब चायल) संसदीय सीट से बसपा के टिकट पर लोकसभा पहुंचे थे। सुरेश पासी ने सपा के टिकट पर मंझनपुर विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके है, जिसमें उन्हे हार का मुंह देखना पड़ा था। सुरेश पासी ने मंझनपुर से बसपा के इंद्रजीत सरोज के सामने विधानसभा का चुनाव लड़ा था, आज इंद्रजीत सपा के राष्ट्रीय महासचिव है तो सुरेश भी सपा के साइकिल पर सवार होकर लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार है।
जिले के राजनीतिक गलियारों पर इस बात की चर्चा ने तेजी पकड़ लिया है कि सपा-बसपा का गठबंधन लोकसभा चुनाव को दिलचस्प बना देगा। वोटों की गणित भी चुनाव को दिलचस्प होने की ओर इशारा कर रहे हैं, हालांकि अभी तक न तो सपा और न ही बसपा की ओर से कोई ऐसा बयान आया है जिससे गठबंधन व उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाई जा सके। फिलहाल इतना तो तय है कि गठबंधन का फार्मूला तैयार हो गया है और उम्मीदवारों का आधिकारिक ऐलान जल्द होगा।
BY- SHIV NANDAN SAHU

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो