scriptकौशाम्बी में बड़ी संख्या में आंगनबाड़ियां गिरफ्तार | Patrika News
कौशाम्बी

कौशाम्बी में बड़ी संख्या में आंगनबाड़ियां गिरफ्तार

6 Photos
6 years ago
1/6

उन्होंने दावा किया कि पूरे जिले भर की करीब एक हजार कार्यकर्त्रियों ने गिरफ्तारी दी है। तकरीबन घंटे भर की सांकेतिक गिरफ्तारी के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

2/6

कौशाम्बी. मंझनपुर ब्लाक में बीते 22 अक्तूबर से शांति पूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहीं आगंबाड़ी कार्यकत्रियों का सब्र 58वें दिन मंगलवार को जवाब दे गया। सैकड़ों कार्यकर्त्रियां बड़े जुलूस की शक्ल में जिला मुख्यालय पहुंच गयीं। वहां जमकर सरकार को कोसा। वो सभी धरना-प्रदर्शन के दौरान ही गिरफ्तार की गयीं।

3/6

दरअसल मंझनपुर ब्लॉक परिसर में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बीते 22 अक्टूबर को धरने पर बैठ गयीं। तब से लगातार वहां धरना-प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को कार्यकर्त्रियां नारेबाजी करती हुई जिला मुख्यालय चौराहे पहुंचीं और वहां से जुलूस लेकर सीधा कलेक्ट्रेट जा धमकीं।

4/6

जिलाध्यक्ष माया सिंह ने कहा कि यूपी में सरकार बनने के पहले भाजपा ने उन लोगों से वादा किया था कि सरकार में आने के बाद 120 दिनों के अंदर उनका मानदेय बढ़ा दिया जाएगा। पर अब सरकार बने नौ महीने से अधिक का समय बीत चुका, लेकिन वादा पूरा नहीं किया गया। जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जातीं हैं तब तक कलम बंद व काम बंद हड़ताल जारी रहेगी।

5/6

जिलाध्यक्ष ने कहा कि महज चार हजार रुपये मे कार्यकत्री व दो हजार मे सहायिकाओं से जकमर काम लिया जा रहा है।

6/6

जबकि उनसे कम काम करने वाले दूसरे संविदा कर्मियों को उनसे ज्यादा मानदेय दिया जाता है। उन्होंने कहा कि कार्यकत्री को पंद्रह हजार व सहायिका को दस हजार रुपये प्रति माह मानदेय दिया जाय, यही हमारी मांग है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.