यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से सगी बहन समेत तीन की मौत

खेत में काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से हुई तीनों की मौत, दो परिवारों में मचा कोहराम

By: Neeraj Patel

Published: 15 Sep 2020, 09:33 PM IST

कौशांबी. जिले में मंगलवार शाम बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो सगी बहनों समेत तीन लोगो की मौत हो गयी। मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। जबकि चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना मिलने के बाद चायल एसडीएम व पुरमुफ़्ती पुलिस मौके पर मौजूद हैं। एसडीएम ने परिवार को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया हैं।

चायल तहसील के गौसपुर गांव निवासी शंकरलाल मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है। मंगलवार की दोपहर उसकी पत्नी सरलादेवी (45) अपनी पुत्रियों अर्चना (17), संजना (10)और आंचल (6) के साथ धान के खेत की निराई करने के लिए जा रही थी।इसी दौरान तेज बारिश होने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरी। इसके चपेट में आने से आंचल (6) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि महिला अपने दो पुत्रियों के साथ काफी झुलस गई।

उन्होंने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान संजना (10) की भी मौत हो गई। इसी तरह काजीपुर गांव में बकरी चराने गए राजकरन (15) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गयी। साथ ही उसकी चार बकरियों की भी मौत हो गयी। बगल के गांव हुसैनमई में राम मनोहर ( 45) गंभीर रूप से झुलस गए। सभी को इलाज़ के लिये अस्पातल में भर्ती कराया गया हैं।

ग्रमीणों ने इसकी सूचना थाना व तहसील प्रशासन को दिया। जानकारी होने के बाद एसडीएम ज्योति मौर्य व पुरमुफ़्ती एसओ मौके पर पहुच गए। एसडीएम ने परिवार से मदद की बात कही हैं। वही पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया हैं।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned