scriptकहीं छात्रों के लिए मुसीबत न बन जाए य़े जर्जर हाइटेंशन तार | trouble does not became shabby high tension wire for Students of mahatma gandhi School | Patrika News

कहीं छात्रों के लिए मुसीबत न बन जाए य़े जर्जर हाइटेंशन तार

locationकौशाम्बीPublished: Oct 17, 2016 02:19:00 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

 महात्मा गांधी स्कूल के पास से गुजरी हाईटेंशन तार जमीन से महज दो से तीन मीटर की उंचाई पर है

Electric

Electric

कौशाम्बी. कड़ा विकास खंड के कमालपुर विद्युत् उपकेन्द्र से जुड़े गांवों की दशा अत्यंत दयनीय है। जगह जगह विद्युत तारें जर्जर अवस्था में लटकती हुई देखी जा सकती है जिस कारण अक्सर दुर्घटनाएं भी घटित होती रहती हैं। इन सब के बावजूद भी विभाग के जिम्मेदारों की उदासीनता समझ से परे है।


देवीगंज बाजार के महात्मा गांधी स्कूल के पास से गुजरी हाईटेंशन तार जमीन से महज दो से तीन मीटर की उंचाई पर है। इसी मार्ग से राहगीरों व विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का आवागमन होता है। जो कभी भी इस हाईटेंशन की जद में आ सकते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार विभागीय जिम्मेदारों को अवगत कराया गया लेकिन किसी ने भी समस्या के निस्तारण हेतु कोई भी आवश्यक कार्यवाही करना उचित नहीं समझा। 


विभाग की इस उदासीनता के कारण लोगों में आक्रोश है। उन्होने तारों को उचित दूरी पर करने की मांग की और कहा कि विभाग जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण करे अन्यथा इस समस्या से कोई भी अप्रिय घटना घटित हुई तो उसके जिम्मेदार विभागीय अधिकारी होंगे। वही बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता प्रभाकर पांडेय का कहना है कि जर्जर तारों को बदलने के लिए शासन को लिखा गया है, जल्द ही समस्या को दूर किया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो