script

UP पुलिस फिर दागदार!, चौकी इंचार्ज पर लगा 62 मोबाइल व एक लाख रुपये छीनने के आरोप

locationकौशाम्बीPublished: Mar 11, 2019 06:16:15 pm

चौकी इंचार्ज पर लगा 62 मोबाइल व एक लाख रुपए छीनने का आरोप एएसपी पहुंचे जांच करने चौकी, मौके पर मिले मोबाइल व रुपए, जांच शुरू।

Kaushambi Thana Ajhuwa

कौशाम्बी थाना अझुआ चौकी

कौशांबी. यूपी की राजधानी लखनऊ मे पुलिस कर्मियों पर लूट का मुकदमा दर्ज हुए अभी चंद दिन भी नहीं बीते हैं की कौशांबी पुलिस पर भी लूट का आरोप लग गया। कौशांबी जिले के सैनी कोतवाली अन्तर्गत अजुहा पुलिस चौकी पर फ़तेहपुर जिले के खागा कोतवाली इलाके में जाकर 62 एनड्राइड़ मोबाइल फोन। 104 मोबाइल चार्जर, 50 घड़ियां व एक लाख तीन हजार रुपये लूटने का आरोप लगा है। आरोप है की अजुहा पुलिस चौकी इंचार्ज हनुमान प्रसाद इस मामले मे खुद शामिल रहे हैं। मध्य प्रदेश से आकार यहां मोबाइल बेचने वाले भुक्तभोगी अपने मोबाइल व रुपयों के लिए चार दिन से पुलिस चौकी के चक्कर काट रहे थे। शिकायत के बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने जांच किया तो मोबाइल व रुपये पुलिस चौकी से बरामद हो गए। एएसपी का कहना है कि चौकी इंचार्ज की भूमिका की जांच की जा रही है, दोषी पाये जाने पर कार्यवाही की जाएगी।
Mobile Bill
 

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के पंडाना थाना इलाके के बोरगांव बुजुर्ग निवासी लखन उसकी पत्नी अंजु, छोटा भाई बबलू व भाई की पत्नी ऊषा फ़तेहपुर जिले के खागा कोतवाली इलाके में रहकर चाइनीज मोबाइल बेचने का काम करते हैं। आरोप है कि चार दिन पहले कौशांबी के सैनी कोतवाली के अजुहा पुलिस चौकी इंचार्ज हनुमान प्रसाद कुछ सिपाहियों के साथ सादी वर्दी में उनके पास पहुंचे और चोरी का मोबाइल बेचने की बात कहते हुये 62 एनड्रॉयड़ मोबाइल फोन (चाइनीज), 104 चार्जर, 50 घड़ियां व एक लाख तीन हजार रुपये नगदी छीन लिये।
Mobile Bill
 

भुक्तभोगी का आरोप है कि उन्होने मोबाइल खरीद की रसीद वगैरह दिखाया, लेकिन उसका कोई फर्क नहीं पड़ा। वह अपने मोबाइल व रुपयों के लिए चार दिन से लगातार चौकी के चक्कर काट रहे हैं। उनके साथ मारपीट भी की गयी। मामले की शिकायत पर एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार को जांच के लिए चौकी भेजा, जहां मोबाइल, चार्जर, घड़ियां व नगदी रखे हुये मिल गए। एएसपी की फटकार के बाद चौकी इंचार्ज ने आधा अधूरा समान भुक्तभोगियों को लौटा दिया। मामले मे एएसपी अशोक कुमार का कहना है कि एक नामी कंपनी के डुप्लीकेट मोबाइल फोन व अन्य समान बेचने की शिकायत पुलिस ने अजुहा पुलिस ने सभी सामानों को रखवाया था। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। चौकी इंचार्ज व अन्य पुलिस कर्मियों पर दोषी पाये जाने पर कार्यवाही होगी।
By Shivnandan Sahu

ट्रेंडिंग वीडियो