scriptबीटीसी पेपर लीक मामले की एसटीएफ ने शुरू की जांच, दो संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया | up stf start investigation in BTC paper leak case at kaushambi | Patrika News

बीटीसी पेपर लीक मामले की एसटीएफ ने शुरू की जांच, दो संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया

locationकौशाम्बीPublished: Oct 11, 2018 08:42:09 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पुलिस की मानें तो जल्द हो जाएगा मामले का खुलासा

up news

बीटीसी पेपर लीक मामले की एसटीएफ ने शुरू की जांच, दो संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया

कौशाम्बी. जिले में पहुंची टीम ने डीआईओएस कार्यालय और सेंटरों में की जांच-पड़ताल कौशाम्बी पुलिस ने शक के आधार पर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया कौशाम्बी। बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर का पेपर लीक होने के मामले की जांच एसटीएफ ने भी शुरू कर दी है। गुरुवार को इंस्पेक्टर की अगुवाई में कौशाम्बी पहुंची एसटीएफ की एक टीम ने डीआईओएस कार्यालय व जिले के दोनों परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर पूछताछ की। वहीं, दूसरी ओर कौशाम्बी पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है।
अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही पूरे प्रकरण का पटाक्षेप कर दिया जाएगा। बीटीसी की परीक्षा सोमवार से शुरू होनी थी। इससे पहले रविवार को ही सोशल मीडिया पर चतुर्थ सेमेस्टर का पेपर लीक हो गया। मंगलवार को परीक्षा नियामक के निर्देश पर डीआईओएस सत्येन्द्र सिंह ने नगर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। एसपी प्रदीप गुप्ता ने सीओ सिटी एसएन पाठक की अगुवाई में एक टीम गठित कर प्रकरण की जांच शुरू करा दी। एसटीएफ ने भी इसकी तफ्तीश शुरू कर दी है।
गुरुवार को इंस्पेक्टर केसी रॉय की अगुवाई में एसटीएफ की एक टीम कौशाम्बी पहुंची। इस टीम ने डीआईओएस कार्यालय के बाबुओं से पूछताछ की। अभिलेख भी चेक किए। ओसा और करारी परीक्षा केन्द्र का भी मुआवजा किया। यहां के शिक्षकों से भी बातचीत की गई। अब तक की जांच में यह नहीं पता चल सका है कि पेपर कहां से लीक हुआ। उधर, एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि शक के आधार पर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। एसपी के मुताबिक जल्द ही पेपर आउट करने वालों को पकड़ लिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो