scriptकौशाम्बी के चायल में बूथ संख्या 244 वा मतदान रुका, EVM में आयी ऐसी खराबी | Voting Disturbed at Chayal Booth Number 244 in Kaushamb Lok Sabha | Patrika News

कौशाम्बी के चायल में बूथ संख्या 244 वा मतदान रुका, EVM में आयी ऐसी खराबी

locationकौशाम्बीPublished: May 06, 2019 12:13:15 pm

सुबह 11 बजे तक कौशाम्बी लोकसभा में कुल 21.44 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं।

EVM

ईवीएम

कौशाम्बी. पांचवें चरण में पूर्वांचल की कौशाम्बी लोकसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक 21.24 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं। 21.44 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। इस बीच कई जगह से ईवीएम मशीनों के खराब होने की सूचनाएं आ रही हैं। चायल विधानसभा के बूथ नंबर 244 पर मतदान रुक गया है। वहां ईवीएम मशीन में गड़बड़ी आ गयी है। कतार में खड़े लोगों को इससे परेशानी हो रही है।
– कौशाम्बी लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाली प्रतापगढ़ जिले की विधानसभा कुंडा और बाबागंज में दो ईवीएम खराब होने की खबरें आयी हैं। बताया गया है कि कुंडा में मतदान शुरू होते ही करीबनगर और मिस्दयालपुर में ईवीण्म खराब हो गयी। वहां बाबागंज के भगौतीगंज बूथ पर भी मशीनें खराब हुईं। बिहार बलॉक के मलाक तिलहाई ग्राम सभा बूथ संख्या 353 पर खराब ईवीएम को इंजीनियर ने ठीक करने की काफी कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिलने नई ईवीएम मशीन मंगाकर वहां मतदान शुरू कराया गया। सुबह नौ बजे तक कुंडा विधानसभा में 13 प्रतिशत, जबकि बाबागंज में 12 फीसद वोट पड़े।
सपा कैंडिडेट इन्द्रजीत सरोज ने राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के समर्थकों पर धमका ने और बूथ कब्जा करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि प्रधान और ब्लॉक प्रमुख पर जबरन बूथ कब्जा रहे हैं। पंकज और रोहित सिंह का नाम लेकर उनपर धमकाकर वोटिंग कराने का आरोप लगाया है।
कौशाम्बी की सबसे बुजुर्ग महिला 114 साल की सुबहितिया देवी अजुहा नगर पंचायत के वार्ड नंबर 6 कृष्णा नगर के प्राथमिक स्कूल में अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचीं। उन्होंने जब से वोट डालना शुरू किया हे तब से कोई ऐसा चुनाव नहीं बीता जिसमें उन्होंने अपने मतदान का प्रयोग न किया हो। उनका मतदान केन्द्र पर माला पहनाकर स्वागत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो