scriptपत्रिका इंडेप्थ स्टोरी: यूपी में लॉ एंड ऑर्डर पर योगी सरकार का दावा फेल, महिला अपराध पर भी नहीं लगा लगाम | Woman Crime in up kaushambi News in hindi | Patrika News

पत्रिका इंडेप्थ स्टोरी: यूपी में लॉ एंड ऑर्डर पर योगी सरकार का दावा फेल, महिला अपराध पर भी नहीं लगा लगाम

locationकौशाम्बीPublished: Mar 18, 2019 04:01:24 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

लगातार बढ़ रहा महिलाओं पर हो रहा अपराध

Patrika Indepth story

Patrika Indepth story

कौशाम्बी. प्रदेश में योगी सरकार बनने को दो साल पूरा होने वाला है लेकिन जिन वादों के साथ सरकार में भाजपा आई है वह पूरा होता नहीं दिख रहा। अपराधियों को जेल के अंदर या फिर प्रदेश से बाहर करने का दावा करने वाली योगी सरकार पूरी तरह से फेल नजर आ रही है। कौशांबी जिले में आए दिन हत्या, लूट, बलात्कार की घटनाएं प्रदेश सरकार को आईना दिखा रही है। महिला अपराध की संख्या यहां पर कुछ ज्यादा ही नजर आती है।

दिसम्बर 2018 में मां-बेटे की हुई थी हत्या
दिसंबर महीने के कड़ाके की ठंड में कौशांबी जिले के नेशनल हाईवे-2 के पास मां बेटे की गला दबाकर हत्या कर दिया गया था। पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए खूब हाथ पांव चलाया लेकिन आज तक पहचान नहीं की जा सकी। जिसके चलते हत्या यह गुत्थी अभी भी अनसुलझी हुई है। जनवरी महीना भी महिला अपराधों के लिए चर्चा में रहा।
जनवरी में किशोरी की गनप्वाइंट पर हुआ था दुष्कर्म
महेवाघाट थाना क्षेत्र में एक नाबालिग किशोरी के साथ गन प्वाइंट पर रेप की वारदात सामने आई थी। किशोरी व उसके परिजन थाना पहुंचे तो वहां पर आरोपियों के साथ मिलकर पुलिस समझौता कराने में जुट गई। मामला कौशांबी के सांसद के दरबार में पहुंचा तब जाकर मुकदमा दर्ज किया गया। इसी महीने बेखौफ बदमाशों ने चरवा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में सहज जन सेवा केंद्र की शाखा में घुसकर 376000 रुपया लूट लिया। पुलिस ने इस मामले में लुटेरों का स्केच जारी किया लेकिन आज तक कोई भी लुटेरा गिरफ्त में नहीं आ सका है।
इसी जनवरी माह में ही पिपरी थाना के काठ गांव में घर के अंदर सो रही विवाहिता को गोली मारकर हत्या कर दी। पति को भी बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया। इस मामले में भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। पुरामुफ़्ती थाना क्षेत्र में प्रेमिका ने अपने होने वाले पति को इसलिए मार डाला क्योकि वह आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रहा था। युवती ने पिता के साथ हत्या कर प्रेमी का शव कुएं में फेंक दिया था। सैनी कोतवाली में एक शराबी युवक ने पड़ोस में खेल रही पांच साल की मासूम बच्ची के साथ हैवानियत का प्रयास किया। समय रहते पड़ोसियों ने बच्ची को शराबी युवक के चंगुल से बचाया गया। पुलिस ने हैवान शराबी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पूरामुफ़्ती थाना क्षेत्र मे पति पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया तो चौंकाने वाला मामला सामने आया। हत्या किसी और ने नहीं बल्कि मृतका के प्रेमी ने अपने साथी के साथ मिलकर किया था।

फरवरी माह में छेड़छाड़ से तंग आकर किशोरी ने लगा ली थी आग
महिला अपराध में कौशांबी जनपद अपने आसपास के दूसरे जनपदों में अव्वल बना रहता है। 28 फरवरी 2019 को कोखराज थाना क्षेत्र की एक किशोरी ने आग लगाकर खुद को मौत के हवाले कर दिया। मृतका के परिजनों का कहना है कि पड़ोस में रहने वाला एक युवक उनकी बेटी के साथ छेड़छाड़ कर रहा था और उससे जबरन शादी करने को कहता था। पुलिस में शिकायत के बाद भी उसे जब न्याय नहीं मिला तो उसने आत्महत्या कर लिया। किशोरी के आत्महत्या करने के बाद पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर अपनी पीठ थपथपा रही है। जिले में बढ़ते अपराधों के बाबत पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता का कहना है उनकी पुलिस अपराध और अपराधियों की रोकथाम के लिए लगातार प्रयासरत है। कोशिश यही की जाती है अपराध ना होने पाए।
BY- Shiv Nandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो