scriptभीषण आगजनी में 10 से 15 एकड़ का गन्ना खाक | 10 to 15 acres of sugar cane in heavy arson | Patrika News

भीषण आगजनी में 10 से 15 एकड़ का गन्ना खाक

locationकवर्धाPublished: May 03, 2019 01:04:55 pm

Submitted by:

Panch Chandravanshi

आगजनी की घटना में भुनेश्वर सिन्हा, पुराण, गीताराम, निर्मल साहू, नारद साहू की खड़ी फसल पूरी तरह जल गई। खेतों के ऊपर से विद्युत तार गुजरे हुए हैं।

Canopy of 10 to 15 acres

Canopy of 10 to 15 acres

बरबसपुर. जिले में लगातार आगजनी की घटना सामने आ रही है। एक दो दिन बाद कही न कही आगजनी की घटना हो रही है। ग्राम चण्डालपुर व हरिनछपरा में एक बार फिर आगजनी की घटना सामने आई है, जिसमें 10 से 15 एकड़ का गन्ना जलकर खाक हुई है।
जैसे तपमान बढ़ रहा है वैसे ही लगातार आगजनी की घटना सामने आ रही है। ज्यादातर घटना विद्युत तारों के शार्ट सर्किट के चलते हो रही है। खेतों में खड़ी फसल की छिलके और ज्यादातर पत्ते सूखे होने के कारण शार्ट सर्किट से उठने वाली छोटी सिंगारी भयानक रुप ले लेती है। लगभग 05 बजे हुई आगजनी की घटना में भुनेश्वर सिन्हा, पुराण, गीताराम, निर्मल साहू, नारद साहू की खड़ी फसल पूरी तरह जल गई। खेतों के ऊपर से विद्युत तार गुजरे हुए हैं। यहां पर स्पार्किंग हुई और चिंगारी खेतों में गिरे। गन्ने के सूखे छिलके जलने में पेट्रोल की तरह काम करते हैं। चिंगारी से तुरंत ही आग लग गई। आग की लपटे देखकर किसान बुझाने के लिए लपके, लेकिन देखते ही देखते आग भयानक हो गया। अनन फानन में किसानों ने आगजनी की सूचना फायर ब्रीगेड को दी, लेकिन फायर ब्रीगेड की वाहन सूचना देने के एक घंटे बाद पहुंची। इस बीच ग्रामीणों ने आग बूझाने की कोशिश भी किए, लेकिन गन्ना के सूखे छिलकों पर आग पेट्रोल की तरह बढ़ते रहे।
किसानों को नुकसान
ग्राम हरिनछपरा व चण्डालपुर में हुए आगजनी की घटना में किसानों का भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी फायर ब्रीगेड की वाहन समय पर नहीं पहुंचे। घंटेभर बाद जब वाहन पहुंचे, लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था। आगजनी की घटना में १० से 15 एकड़ की गन्ना पूरी तरह जलकर खाक हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो