11 लाख की ठगी करने वाला हिमाचल में कंबल बेचते पकड़ाया

11 लाख की ठगी करने वाला हिमाचल में कंबल बेचते पकड़ाया

Yashwant Kumar Jhariya | Publish: Sep, 10 2018 06:50:41 PM (IST) Kawardha, Chhattisgarh, India

कबीरधाम के ग्राम आंछी व आसपास के क्षेत्र के 35 से अधिक किसानों के सांथ 11.16 लाख रुपए का गन्ना खरिद कर बिना पैसा दिए फरार था आरोपी

कवर्धा . पिपरिया थाना अंतर्गत गुड़ फैक्ट्री में किसानों का गन्ना खरीदा गया, लेकिन किसानों को गन्ने का भुगतान न कर फरार हो गए। इससे परेशान किसानों ने पिपरिया थाना में मामला दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने किसानों का पैसा लेकर फरार आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार अशोक चन्द्रवंशी पिता रामरतन चन्द्रवंशी ग्राम आंछी व आसपास क्षेत्र के 35 किसानों ने पिपरिया थाना मेेंं शिकायत दर्ज कराया कि रासिद खान पिता युसुफ खान (26) निवासी भैसानी स्माईपुर थाना भवन जिला शामली उत्तर प्रदेश द्वारा ५ जनवरी से २८ फरवरी तक ग्राम आंछी में अशोक चन्द्रवंशी के गुड़ फैक्ट्री को किराया पर लेकर गन्ना खरीदी किया। किसानों को कहा गया कि गन्ने का पैसा सीरा बेचने के बाद दंूगा। ३५ किसानों का करीब 11 लाख 16 हजार रुपए दिए बिना फरार हो गया। इसकी शिकायत पर पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा ४२० का मामला दर्ज कर जांच में लिया गया। इसके बाद थाना से सहायक उप निरीक्षक संदीप चौबे, चन्द्रकांत तिवारी, दीनानाथ सिन्हा, आरक्षक गज्जू राजपुत, युगलकिशोर का टीम गठन करपुलिस टीम गठन कर थाने में दर्ज मुसाफि री के आधार पर आरोपी के और साथी व पहचानकर्ताओं से पूछताछ कर आरोपी के गृह ग्राम भैसानी स्माईपुर थाना भवन जिला शामली उप्र पहुंचे। आरोपी के परिवार व रिस्तेदारों व ग्रामीणों द्वारा सही जानकारी नहीं देने पर थाना भवन का सहयोग लिया गया और कड़ाई से पूछताछ पर बताया कि आरोपी रासिद खान वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के ग्राम ज्युरी थाना झाखड़ी जिला शिमला में फेरी लगाकर कम्बल बेचता है। थाना भवन उ.प्र. पुलिस की सहायता से थाना पिपरिया पुलिस का टीम लगातार सफर कर हिमाचल प्रदेश के ग्राम ज्युरी थाना झाखड़ी पहुंच कर आरोपी के रिस्तेदारों द्वारा बताए ठिकानों पर दबीश दिया गया। जहां आरोपी को कम्बल बेचते टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी रासिद खान को गिरफ्तार कर जिला शिमला के तहसिल रामपुर में न्यायालय के समक्ष पेश कर ट्राजिट रिमार्ड लिया गया। आरोपी रासिद खान को गिरफ्तार कर थाना पिपरिया जिला कबीरधाम लाया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned