कवर्धा जिले के 26 युवाओं का चयन पैरामिलिट्री फोर्स में, तीन लड़कियों का भी हुआ फौज में जाने का सपना पूरा

कबीरधाम जिले के 26 युवाओं का चयन पैरामिलिट्री फोर्स में हुआ है। कर्मचारी चयन आयोग के जारी नतीजों से इन युवाओं के चेहरे खिल गए हैं।

By: Dakshi Sahu

Published: 25 Jan 2021, 05:50 PM IST

कवर्धा. कबीरधाम जिले के 26 युवाओं का चयन पैरामिलिट्री फोर्स में हुआ है। कर्मचारी चयन आयोग के जारी नतीजों से इन युवाओं के चेहरे खिल गए हैं। अब चयनित युवा अर्धसैनिक बल बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी और असम में अपनी सेवाएं देंगे। चयनित अभ्यर्थियों में तीन लड़कियां भी शामिल हैं। बचपन से फौज में शामिल होने का सपना देखने वाले इन युवाओं ने कहा कि उनके लिए यह गर्व की बात है कि वो अब देश की सीमाओं की रक्षा कर पाएंगें। कबीरधाम एसपी शलभ सिन्हा ने भावी जवानों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया साथ ही भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत दिया प्रशिक्षण
कबीरधाम पुलिस ने कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत इन युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया है। एसपी ने बताया कि भारतीय सेना, पैरामिलिट्री और पुलिस में जाने के इच्छुक युवाओं को शरीरिक और लिखित परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए फोर्स एकेडमी चलाया जा रहा है। कवर्धा के आउटडोर स्टेडियम में युवक-युवतियों को कड़ा प्रशिक्षण देकर एसएससी परीक्षा की तैयारी कराई गई। जिसके बाद इन युवाओं ने परीक्षा में चयनित होकर सफलता का परचम लहराया है।
एसपी ने फोर्स एकेडमी के प्रशिक्षक प्रधान आरक्षक वसीम रजा कुरैशी, आरक्षक दशरथ साह, महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता की तारीफ करते हुए उनके कार्यों को सराहा।

इनका हुआ चयन
ज्योति अहिरवार, रजनी नेताम, प्रीति साहू, मोहर सिंह साहू, हर्षित मानिकपुरी, धनसिंह, जितेन्द्र कुमार, संस्कार सिन्हा, भगवान दास मानिकपुरी, अमित कुमार मिश्रा, पंकज यादव, बिरेन्द्र सिन्हा, योगेश्वर प्रसाद, मुगेश पटेल, प्रकाश पटेल, जनार्दन जायसवाल, रितिक यादव, गजानंद पटेल, भागवत राजपूत, धर्मराज साहू, संजूदास, महेश कुमार निर्मलकर, टीकाराम साहू, सचिन वर्मा, पोषन साहू और दिनेश कुमार यादव का चयन हुआ।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned