scriptसर्पदंश से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, जमीन में सोए थे पति-पत्नी और बच्चे | 3 people belonging to the same family died of snake bite in Kawardha | Patrika News

सर्पदंश से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, जमीन में सोए थे पति-पत्नी और बच्चे

locationकवर्धाPublished: May 31, 2020 02:49:45 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पंडरिया ब्लाक के सुदूर वनांचल ग्राम पंचायत मुनमुना में काल बनकर आए जहरीले सांप के डसने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। (snake bite death in chhattisgarh)

सर्पदंश से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, जमीन में सोए थे पति-पत्नी और बच्चे

सर्पदंश से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, जमीन में सोए थे पति-पत्नी और बच्चे

कवर्धा. पंडरिया ब्लाक के सुदूर वनांचल ग्राम पंचायत मुनमुना में काल बनकर आए जहरीले सांप के डसने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार समय लाल धुर्वे उसकी पत्नी गंगाबाई, पुत्र सन्दीप धुर्वे और अन्य दो बच्चे जमीन पर ही सोते थे।
शनिवार रात 12 बजे पत्नी गंगाबाई को कुछ काटने का एहसास हुआ। थोड़ा दर्द हुआ तो पति को जगाया। देखा तीनों के बीच में एक जहरीला सर्प था। आनन-फानन में बच्चों को उठाया, लेकिन 10 साल का सन्दीप बेहोश था। वहीं पति व पत्नी को भी पैर पर कुछ काटने का निशान था। फिर पूरे गांव में हल्ला हो गया।
तीनों की हालत बिगड़ते देख रात करीब 2 बजे निजी वाहन की व्यवस्था कर पंडरिया अस्पताल पहुंचे। जबकि इतनी दूर के बजाए कुकदूर स्वास्थ्य केंद्र नजदीक है। पंडरिया स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार कर तीनों मरीज को जिला अस्पताल रेफर किया गया। रविवार को जिला अस्पताल में तीनों की मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में शोक की लहर है।
दो बच्चे बेसहारा हुए
कुकदूर थाना प्रभारी सुमित नेताम ने बताया कि मृतक समय लाल धुर्वे किसान था। पत्नी के अलावा उनके तीन बच्चे थे। मृतक सन्दीप 5वीं कक्षा में पढ़ता था। दूसरा लड़का कक्षा तीसरी और एक साल की लडक़ी है। माता-पिता के मृत्यु के बाद दोनों बच्चे बेसहारा हो गए। सुदूर वनांचल में सांप काटने की घटना दिनोंदिन बढ़ते जा रहा है। वहीं लोग आज भी सर्पदंश पर अस्पताल के बजाए बैगा-गुनिया के पास झाडफ़ूंक कराने जाते हैं। जबकि अब अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों में सर्पदंश से बचाव के लिए वैक्सीन मौजूद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो