scriptसरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 22 बेरोजगारों से 77 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार | 77 lakh cheated from 22 unemployed in the name of government job | Patrika News

सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 22 बेरोजगारों से 77 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार

locationकवर्धाPublished: Mar 19, 2020 03:29:23 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 22 बेरोजगारों से लगभग 77 लाख रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को कबीरधाम पुलिस ने गिरफ्तार किया । (Kawardha police)

सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 22 बेरोजगारों से 77 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार

सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 22 बेरोजगारों से 77 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार

कवर्धा. सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 22 बेरोजगारों (unemployment in cg ) से लगभग 77 लाख रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को कबीरधाम पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया । ग्राम बिड़ौरा निवासी वरूण जायसवाल, पिता भुजराम जायसवाल ने पुलिस में मामले की शिकायत की थी। जिसके बाद सहसपुर लोहारा थाने की टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों के ठिकाने पर छापेमार कार्रवाई करते हुए बिलासपुर से दोनों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी सहसपुर लोहारा मुकेश यादव ने बताया कपिलेश्वरपुरी गोस्वामी एवं नवीन तिवारी को ठगी और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
पीडब्ल्यूडी विभाग में नौकरी लगाने का दिया था झांसा
प्रार्थी वरूण ने सहसपुर लोहारा थाना में कुछ दिनों पहले तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। जिसमें आरोपियों द्वारा पीडब्ल्यूडी विभाग में नौकरी लगाने का लालच देकर 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी की बात कही गई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए कबीरधाम एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने टीम बनाकर जांच शुरू करने के निर्देश दिए। जिसके बाद टीम ने पतासाजी करते हुए दोनों आरोपियों को बिलासपुर से गिरफ्तार किया। आरोपियों के ठिकाने से मोबाईल, सील, सर्विस बुक, स्टाम्प पेपर, अंकसूची व अन्य दस्तावेज बरामद किया गया है।
दिया था कई बेरोजगारों को फर्जी नियुक्ति पत्र
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने नौकरी लगाने के नाम पर एक दो नहीं बल्कि 22 बेरोजगारों को झांसे में लेकर उनसे ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। कई बेरोजगारों को फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया है। बेरोजगारों से लगभग 77,9000 रुपए लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर धोखाधड़ी किया गया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो