script

डॉक्टर को आया कॉल बोला- कुछ दिनों में बंद हो जायेगा आपका खाता और मांग लिए एटीएम नंबर, फिर…

locationकवर्धाPublished: Oct 31, 2018 02:02:39 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

खाता बंद हो जाएगा कहकर निकाले 86 हजार

thug news

डॉक्टर को कॉल कर बोला- कुछ दिनों में बंद हो जायेगा आपका खाता और मांग लिए एटीएम नंबर, फिर…

कवर्धा. छत्तीसगढ़ में लगातार ठगी के अपराध बढ़ते ही जा रहे है। अब तक कम पढ़े लिखे लोग ठगी का शिकार होते आ रहे थे, पर अब पढ़े लिखे लोग भी आसानी से ठगी के शिकार हो रहे हैं। ठगने वाले भी इतने शातिर हैं कि हर बार किसी न किसी बहाने ठग लेते हैं।ऐसा ही मामला कवर्धा जिले में सामने आया है। जहां एक डॉक्टर ठगी का शिकार हो गया।

यह घटना यह घटना दशरंगपुर चौकी अंतर्गत क्षेत्र की है। 29 अक्टूबर को निवासी दशरंगपुर डॉ. उत्तम कुमार साहू द्वारा चौकी आकर रिपोर्ट दर्ज कराया।बताया की उसे एसबीआई बैंक से कॉल आया कहा- मैं एसबीआई बैंक मैनेजर बात कर रहा हूं। आपका खाता कुछ दिनों में बंद होने वाला है। आपको अपने खाते का कुछ जानकारी देना है कहकर बैंक खाता नम्बर और एटीएम के 14 डिजिट का नम्बर पूछा। जैसे ही नंबर बताया खाते से 85 हजार 990 निकाए लिए।

पुलिस ने मामले को गंभीरता देखते हुए तुरंत ही संबंधित कॉल की डिटेल खंगाले। वहीं बैंक से संम्पर्क कर समय रहते जिस बैंक में पैसा गया था उस बैंक के खाताधारक का डिटेल और पते की जानकारी लेकर घटना के संबंध में बताया गया। आरोपी द्वारा बैंक से पैसा निकालने से पहले ही आरोपी के खाते से 85,990 रुपए वापस प्रार्थी के खाता में ट्रांसफर किया गया।

पुलिस की तत्परता से प्रार्थी की पूरी राशि तुरंत ही मिल गई। वहीं जिसके द्वारा राशि निकाली गई उसकी तलाश शुरू हो चुकी है। पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह ने बताया कि साइबर अपराध और इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन के मामले में लगातार बढ़ती शिकायतें बढ़ रही है। लोग पढ़े-लिखे लोग गलती कर ही देते हैं।

thug news

ट्रेंडिंग वीडियो