दिवाली की खुशियां बदल गई मातम में, जवान बेटी बिना कुछ कहे रूप चौदस के दिन झूल गई फंदे पर

कुकदुर थाना अंतर्गत ग्राम झिंगरा डोंगरी में शनिवार सुबह लगभग 8 बजे एक युवती ने घर के भीतर फांसी लगाकर (Girl suicide By hanging in Kawardha)जान दे दी।

कवर्धा. कुकदुर थाना अंतर्गत ग्राम झिंगरा डोंगरी में शनिवार सुबह लगभग 8 बजे एक युवती ने घर के भीतर फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस (Kawardha police) ने बताया कि युवती संतोषी साहू, पिता कुंजूराम साहू उम्र लगभग 19 वर्ष ने अज्ञात कारण से आत्महत्या कर ली है। युवती ने जान देने से पहले परिजनों ने नाम सुसाइडल नोट लिखा है। जिसमें अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात कबूली है। साथ ही पुलिस से निवेदन किया है कि उसकी मौत का दोषी परिजनों को न ठहराया जाए।

बीए की स्टूडेंट थी युवती
दिवाली के एक दिन पहले रूप चौदस के दिन आत्महत्या करने वाली युवती बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। परिजनों ने बताया कि वह घर में रहकर प्राइवेट पढ़ाई कर रही थी। किसी तरह की समस्या और मानसिक तनाव में भी नहीं थी। ऐसे में आत्मघाती कदम से पूरा परिवार सदमे में है। इधर पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा किया।

दिवाली की खुशियां बदल गई मातम में, जवान बेटी बिना कुछ कहे रूप चौदस के दिन झूल गई फंदे पर

बीएसपी ठेका श्रमिक ने की खुदकुशी
भिलाई के भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai steel plant) के बीबीएम के पिट कवर मैकेनिकल सेक्शन में फिटर का काम कर रहा ठेका श्रमिक दुर्जेंद्र कुमार ने शुक्रवार की सुबह टिन शेड में बने कार्यालय में फांसी लगा ली। घटना की जानकारी मिलते ही इंटक पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। इंटक ने विभागीय प्रबंधन से घटना का कारण का पता करने व ठेकेदार से परिवार को सहयोग राशि दिलाने की मांग की। भ_ी पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी है।

जनरल शिफ्ट वाले श्रमिकों ने देखा
संयंत्र के बीबीएम में शोकिंग पिट एरिया में पिट कवर मेंटनेंस का ठेका डीके मुखर्जी ने लिया है। जिससे विजय कुमार पात्रों ने पेटी ठेका लिया है। दुजेंद्र कुमार सुबह ठेका श्रमिकों का सामान रखने के लिए बनी टीन शेड में सफाई के लिए मिलने वाले कपड़े से फांसी लगा लिया। जनरल शिफ्ट में सुबह 9 बजे जब उसके साथी वहां पहुंचे, तो उन्होंने दुर्जेंद्र को कपड़े के फंदे पर लटके हुए पाया। श्रमिकों ने घटना की जानकारी विभागीय अधिकारियों व ठेकेदार को दी।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned