एसी बस का किराया नहीं हुआ कम, यात्रियों को राहत नहीं

एसी बस का किराया नहीं हुआ कम, यात्रियों को राहत नहीं

Yashwant Jhariya | Publish: Sep, 04 2018 11:39:00 AM (IST) Kawardha, Chhattisgarh, India

कवर्धा से रायपुर के लिए तीन और राजनांदगांव के लिए दो एसी बसें चल रही

कवर्धा . कवर्धा से रायपुर के लिए एसी बस की शुरूआत हो चुकी है लेकिन किराया सामान्य से दोगुना है, जबकि राजनांदगांव रूट के एसी बसों का किराया १५० रुपए है। इसके बाद बस संचालक की मनमानी बनी हुई है।
कवर्धा से रायपुर के लिए तीन एसी बस है जो रोजाना सुबह ७, ८ और ११ बजे रवाना होती है, लेकिन इसका किराया सामान्य बस से दोगुना किराया मतलब २०० रुपए प्रति यात्री है। तीन बसें होने के बाद भी किराया में कोई कमी नहीं है। जबकि दूसरी ओर राजनांदगांव रूट पर दो एसी बसें है जिसका किराया १५० रुपए है। दोनों ओर से दूरी बराबर और सुविधा समान रूप से देने के बाद भी रायपुर रूट के एसी बसों का किराया अधिक है, जिसके चलते यात्री खुद को ठगा हुआ महसूस करते हैं।

यहां भी व्यवस्था नहीं
२०० रुपए किराया देने के बाद रायपुर वाले एसी बसों में अव्यवस्था रहती है। सीट से अधिक लोगों चढ़ा लिया जाता है। कई यात्रियों को सीट भी नहीं मिलती। यात्री यही सोचकर एसी बसों में चढ़ते है कि इस बस में जल्दी व आराम से गंतव्य स्थल पहुंचेंगे, लेकिन ऐसा नहीं होता।
चाहिए एसी बसें
रायपुर, राजनांदगांव की तरह दुर्ग और बिलासपुर के लिए भी एसी बसों की आवश्यकता है। बिलासपुर के लिए हर २५ से ३० में सामान्य बसें रवाना होती है, क्योंकि इस रूट पर अधिक यात्री हैं। इसलिए इस रूट पर भी दो-दो एसी बसों की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके लिए जिला बस ऑपरेटर संघ की ओर से मांग की गई, लेकिन अब तक हरी झंडी नहीं मिल सकी है।

Ad Block is Banned