script2 लाख रुपए देखकर बिगड़ गई नीयत, प्रसाद में जहर मिलाकर खिलाया, मौत के 3 महीने बाद पकड़े गए आरोपी | accused arrested for killing a youth by poisoning Prasad in Kawardha | Patrika News
कवर्धा

2 लाख रुपए देखकर बिगड़ गई नीयत, प्रसाद में जहर मिलाकर खिलाया, मौत के 3 महीने बाद पकड़े गए आरोपी

मृतक के शव के दफनाने के 5 दिन बाद परिजनों द्वारा मृतक के मृत्यु के संबंध में शंका होने पर जांच के लिए आवेदन दिया गया था। (Kawardha crime news)
 

कवर्धाApr 12, 2021 / 05:42 pm

Dakshi Sahu

2 लाख रुपए देखकर बिगड़ गई नीयत, प्रसाद में जहर मिलाकर खिलाया, मौत के 3 महीने बाद पकड़े गए आरोपी

2 लाख रुपए देखकर बिगड़ गई नीयत, प्रसाद में जहर मिलाकर खिलाया, मौत के 3 महीने बाद पकड़े गए आरोपी

कवर्धा. झाड़-फूंक के बहाने प्रसाद में जहर देकर हत्या के सनसनीखेज मामले का कबीरधाम पुलिस ने खुलासा किया है। Kawardha police ने सुरेश कौशिक हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है। सुरेश को प्रसाद में जहर देकर मारा गया था। मामले में पुलिस ने झांड-फू ंक करने वाले व उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के तीन माह बाद पुलिस ने आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। घटना 31 दिसम्बर रात की है। जिले के ग्राम बुधवारा निवासी सुरेश कौशिक की लोहारा अस्पताल ईलाज के लिए लाते समय मृत्यु हो जाने पर से मृतक के परिवारजनों द्वारा गांव में जाकर स्वत: अंतिम संस्कार कर दिया गया था।
परिजनों ने मंत्री से लगाई थी मदद की गुहार
मृतक के शव के दफनाने के 5 दिन बाद परिजनों द्वारा मृतक के मृत्यु के संबंध में शंका होने पर जांच के लिए आवेदन दिया गया था। लेकिन मामले में जांच नहीं हो पा रही थी तो कैबिनेट मंत्री से जांच की मांग की गई। इसके बाद जांच ने रफ्तार पकड़ी। मामले में थाना प्रभारी सहसपुर लोहारा के नेतृत्व में टीम तैयार कर प्रकरण के हर पहलू की बारीकी से जांच पड़ताल प्रारंभ की गई।
पैसा हड़पने के लिए दिया था जहर
जांच के क्रम में पुलिस टीम को इस तथ्य की जानकारी हुई कि मृतक सुरेश कौशिक अपने मित्र रामफल कौशिक और उसके पिता हरिशंकर कौशिक के साथ ग्राम जगला जंगल में किसी बैगा से मिलने व झाड़-फूक पूजा पाठ कराने गए थे। प्रसाद में जहरीला पदार्थ मिला कर खिलाने से रामफल और सुरेश की तबीयत खराब हो गई। जहां से ईलाज के लिए सहसपुर लोहारा लाते समय सुरेश की मृत्यु हो गई व रामफल को गंभीर अवस्था में रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज कराने के बाद उसकी जान किसी तरह जान बच गई ।
आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया
सहसपुर लोहारा पुलिस ने दबिश देकर आरोपी सुंदर लाल पिता बैशाखुराम यादव(45), भजनदास पिता घुनुदास मानिकपुरी(38), प्रमोद पसिने पिता रमाकांत(42) और विनोद कुमार पिता पुनाराम कलार(51) बालाघाट मध्यप्रदेश को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। आरोपियों ने बताया कि झाड़-फूंक करने का झांसा देकर मृतक और उसके साथी द्वारा लाए 2 लाख रुपए को हड़पने की नीयत से मिठाई में जहर मिलाकर प्रसाद के रूप में खाने दिया था। दोनों के बेहोश होने पर पैसा लेकर भाग जाने की योजना बनाई थी।
टोनही प्रताडऩा के तहत भी मामला दर्ज
आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 307, 328, 120बी, 34 भादवि छग टोनही प्रताडऩा निवारण अधिनिमय 2005 की धारा 7 दर्ज किया। आरोपियों के विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर इनकी लगातार तलाश होती रही। मुखबीर से सूचना मिलने पर आरोपियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर रिमांड में भेजा गया है। मामले को सुलझाने में निरीक्षक अनिल शर्मा, सहायक उप निरीक्षक गिरिजाशंकर यादव, प्रधान आरक्षक खुबीराम साहू, आरक्षक रूपेश राजपूत, कृपाल सिंह और थाना स्टाफ की भूमिका रही।

Home / Kawardha / 2 लाख रुपए देखकर बिगड़ गई नीयत, प्रसाद में जहर मिलाकर खिलाया, मौत के 3 महीने बाद पकड़े गए आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो