scriptअक्षय तृतीया : शादीशुदा व्यक्ति नई दुल्हन लाने के पहले चढ़ गया पुलिस के हत्थे | Akshaya Tritiya : Married person arrested before fetching new bride | Patrika News

अक्षय तृतीया : शादीशुदा व्यक्ति नई दुल्हन लाने के पहले चढ़ गया पुलिस के हत्थे

locationकवर्धाPublished: May 07, 2019 06:09:25 pm

पहले से शादीशुदा व्यक्ति अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर फिर दूसरी नई दुल्हन लाने की तैयारी कर रहा था, पर ऐन वक्त किस्मत ने दोखा दे दिया। नई दुल्हन के साथ व्याह रचा पाता इसके पहले उनके मनसूबे पर पानी फिर गया और मंडप से ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

kawardha

शादीशुदा व्यक्ति नई दुल्हन लाने के पहले चढ़ गया पुलिस के हत्थे

कवर्धा@Patrika. पहले से शादीशुदा व्यक्ति अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर फिर दूसरी नई दुल्हन लाने की तैयारी कर रहा था, पर ऐन वक्त किस्मत ने दोखा दे दिया। नई दुल्हन के साथ व्याह रचा पाता इसके पहले उनके मनसूबे पर पानी फिर गया और मंडप से ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मामला सहसपुर लोहारा थाना अंतर्गत ग्राम कल्याणपुर का है। शादी की रस्मों के बीच उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब दूल्हे को हिरासत में लेने पहली पत्नी उसके घर पुलिस को लेकर पहुंच गई।
पहली पत्नी ने पति द्वारा दूसरी शादी किए जाने की खबर पर शिकायत दर्ज कराई

पहली पत्नी ने पति द्वारा दूसरी शादी किए जाने की खबर मिलने पर पहले कुम्हारी थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद सहसपुर लोहारा थाना में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर लोहारा पुलिस ग्राम कल्याणपुर पहुंचकर बारात जाने की तैयारी कर रहे शादीशुदा पति को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 376 व एक्ट्रोसिटी के तहत मामला पंजीबद्ध कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मामले की आगे जांच की जा रही है।
यह है पूरा घटनाक्रम
शिकायतकर्ता युवती का दावा है कि कल्याणपुर निवासी अश्वनी साहू पहले से शादीशुदा है। युवती ने बताया कि उनकी शादी 26 जनवरी 2019 को रायपुर के बंजारी मंदिर में हो चुकी है। युवती ने पुलिस के सामने बताया कि वह और अश्वनी दुर्ग जिले के कुम्हारी में संचालित एक फ ार्मेसी कॉलेज में पढ़ाई करते थे। पांच सालों से उनके बीच प्रेम संबंध था। इसके बाद जनवरी में उन्होंने शादी भी कर ली, लेकिन पिछले तीन महीने से अश्वनी साहू उससे दूर रहने लगा और उससे बातचीत में भी टाल मटोल करने लगा।
युवती की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की
इसके बाद बीते सोमवार को पता चला कि वह दूसरी शादी कर रहा है और 7 मई को उसकी बारात निकलेगी। एसपी कबीरधाम डॉ. लाल उमेंद सिंह ने बताया कि मामला दुर्ग जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र से जुड़ा है। इसलिए यहां से जरूरी कार्रवाई के बाद कुम्हारी पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए मामला सौंपा जाएगा। युवती की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो