scriptBhoramdev Festival in Kawardha: The artists of Chollywood-Bollywood ti | कवर्धा में भोरमदेव महोत्सव : छालीवुड-बॉलीवुड के कलाकारों ने बांधा समां, देर रात तक सजी महफिल | Patrika News

कवर्धा में भोरमदेव महोत्सव : छालीवुड-बॉलीवुड के कलाकारों ने बांधा समां, देर रात तक सजी महफिल

दुनिया भर में मशहूर भोरमदेव महोत्सव में इस बार दो दिवसीय विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस बार स्थानीय कलाकारों का न केवल पूरा सम्मान हुआ बल्कि उन्होंने बेदह सधी हुई शानदार प्रस्तुति दी। मुंबई के कलाकारों की प्रस्तुति देख दर्शकों ने भरपूर आनंद उठाया।

कवर्धा

Published: April 01, 2022 09:01:42 pm

कवर्धा. Kawardha news छत्तीसगढ़ की लोक-पारंम्परिक लोकगीत तथा बॉलीवुड की सुपर-डूपर हिन्दी फिल्मों की गाने के साथ कबीरधाम जिले में आयोजित भोरमदेव महोत्सव का समापन हुआ। महोत्सव के दूसरे दिन आयोजित कार्यक्रम की धूम रही। दर्शक जमकर झूमे, जिसका मानो उन्हें दो वर्ष से इंतजार था।
कवर्धा में भोरमदेव महोत्सव : छालीवुड-बॉलीवुड के कलाकारों ने बांधा समां, देर रात तक सजी महफिल
प्रस्तुति देते कलाकार
भोरमदेव महोत्सव में समापन के दिन मंदिर प्रांगण पर प्रतिमा बारले द्वारा पण्डवानी, ग्राम छांटा के शिवकुमार यादव द्वारा बांसगीत, बाजार चारभाठा के निहोराराम मरकाम द्वारा जसगीत, राकेश जैन द्वारा जसगीत और फागगीत, ग्राम ढोगईटोला के गणेश यादव द्वारा शिवजी का भजन की शानदान प्रस्तुति दी। वहीं महोत्सव स्थल पर स्कूली बच्चों के आयोजन के साथ सांस्कृतिक कार्याक्रमों का शुभारंभ हुआ। इसके बाद छत्तीसगढ़ रायपुर के भजन गायक प्रदीप चौबे द्वारा शिव भजन की प्रस्तुति दी। छत्तीसगढ़ और ओडिसा से आए डॉ.गजेन्द्र पंडया एवं आर्या नंदे द्वारा ओडिसी नृत्य की प्रस्तुति देते हुए भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई।
Kawardha news गुरूदास मानिकपुरी छत्तीसगढ़ लोकगीत की प्रस्तुति देते हुए कार्यक्रम का समां बांधा। बिलासपुर की अनिल गढेवाल की टीम द्वारा छत्तीसगढ़ की गेड़ी नृत्य की प्रस्तुति देते हुए राज्य की सांस्कृति विरासत की झलक प्रस्तुत किया। भोरमदेव सनातन तीर्थ ट्रस्ट की ओर से कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक डॉ.लाल उम्मेद सिंह ने महोत्सव में समापन अवसर उपस्थित सभी विशेष अतिथियों व कलाकारों को भोरमदेव महोत्सव वर्ष 2022 को प्रतिक चिन्ह, शॉल-श्रीफ ल भेंटकर सम्मानित किया। मंच संचालन अवधेश नंदन श्रीवास्तव व तुलिका शर्मा ने किया।

इंडियन आईडल सेलीब्रीटी बॉलीवुड सिंगर फेम अनुष्का बनर्जी, नचिकेत लेले, निहाल तारो व उनकी पूरी टीम की सुपरहिट गीत संगीत की प्रस्तुति देकर महोत्सव की ख्याति बढ़ाई। कलाकारों ने ऐसी तान छेड़ी की दर्शक खुद को रोक नहीं पाए और मंच सामने भी थिरकते रहे। वहीं महोत्सव का समापन छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय गायक अनिल मानिकपुरी ने रातभर समां बांधे रखा। दर्शक झूमते रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.