script

22 घंटे से बंद पड़ा बीएसएनएल का टॉवर

locationकवर्धाPublished: Dec 08, 2018 01:25:39 pm

Submitted by:

Panch Chandravanshi

वनांचल रेंगाखार का एकलौता बीएसएनएल टावर पिछले 22 घंटे से बंद पड़ा हुआ है। इसके चलते उपभोक्ताओं का एक दूसरे से संपर्क टूट चुका है। क्षेत्र के उपभोक्ताओं की माने तो, बीएसएनएल टावर सफेद हाथि साबित हो रहा है।

Closed tower of BSNL

Closed tower of BSNL

रेंगाखार. भारत दूरसंचार निगम द्वारा वनांचल रेंगाखार क्षेत्र के लोगों को सेवाएं देने के लिए लाखों रुपए खर्च कर बीएसएनएल मोबाइल टॉवर लगाया गया है। बावजूद उपभोक्ताओं को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।
वनांचल रेंगाखार का एकलौता बीएसएनएल टावर पिछले 22 घंटे से बंद पड़ा हुआ है। इसके चलते उपभोक्ताओं का एक दूसरे से संपर्क टूट चुका है। क्षेत्र के उपभोक्ताओं की माने तो, बीएसएनएल टावर सफेद हाथि साबित हो रहा है। मोबाइल से लेकर ब्रॉडबैंड की सुविधा कब ठप पड़ जाएग, इसकी कोई गारंटी नहीं है। इधर आफिस में जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों के नदारद रहने से मुसीबत दोगुनी हो जाती है। आए दिन बीएसएनएल की समस्याएं लेकर उपभोक्ताओं को दफ्तर के चक्कर काटते देखा जा सकता है। इस बात की शिकायत कई बार विभाग के आला अधिकारियों से भी की जा चुकी है, लेकिन व्यवस्था सुधारने में कोई रूचि नहीं दिखा रहे हैं।
शासकीय कार्य प्रभावित
बीएसएनएल नेटवर्क की आंख-मिचौली के कारण शासकीय काम प्रभावित हो रहा रहा है। नेटवर्क का आना-जाना लगा रहता है, जिसके चलते ब्रॉडबैंड नहीं चलता। नतीजतन शासकीय दफ्तरों में काम लेकर जाने वाले ग्रामीणों को अनावश्यक भटकना पड़ता है। इस तरह के समस्याओं को देखते हुए लंबे से लोहारा-रेंगाखार लाईन चालू करने की मांग लगातार की जा रही है। विभाग के अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा चुके हैं। बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे उपभोक्ता काफी परेशान हो चुके हैं। वहीं समस्याओं के समाधान नहीं किए जाने के कारण लोगों को विभाग से लेकर जनप्रतिनिधियों के प्रति आक्रोश पनप रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो