scriptBus fell in the gorge of Shahdol | शहडोल की खाई में गिरी बस | Patrika News

शहडोल की खाई में गिरी बस

मध्यप्रदेश शहडोल के सिंहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पथखई घाट से एक बस अनियंत्रित होकर 40 फीट नीचे खाई में जा गिरी। हादसे में बस में सवार 40 यात्री घायल हो गए। अधिकतर घायलों में कबीरधाम के रहवासी हैं, जो पलायनकर मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश जा रहे थे।

कवर्धा

Published: March 07, 2022 12:21:20 pm

कवर्धा
सड़क हादसा शनिवार की रात 12 बजे की है। मप्र पुलिस के अनुसार कवर्धा से भोरमदेव ट्रैवल्स बस सीजी 09 जेएम 6758सिंहपुर से शहडोल होते हुए उत्तर प्रदेश के लखनऊ जाने को निकली थी तभी पथखई घाट में हादसा हो गया। अनियंत्रित होकर बस पलट गई। बस घाटी से नीचे गिरते ही पांच 4 से 5 बार पलटते हुए 40 फ ीट नीचे जा गिरी। इस दौरान यात्री बस के भीतर ही फं से रहे। कवर्धा से लखनऊ जा रही बस में सवार यात्री नावेद खान(26) निवासी तिंदुआ नगरिया थाना बण्डा शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश, माहिमा कश्यप(12) मुंगेली और पारस साहू (55) कवर्धा की मौत हो गई। वहीं हादसे में पुरुषोत्तम निवासी इन्दौरी के सिर पर गंभीर चोट आई है, जिसे शहडोल मेडिकल कॉलेज से बिलासपुर के लिए रेफर किया गया। इसी तरह शिवकुमार ठाकुर(42) निवासी चोहका थाना खम्हरिया छत्तीसगढ़, मोहम्मद मुनासिब (24), घनश्यामपुर खुर्द कवर्धा, शिवराज सिंह पटेल (6) निवासी खाम्ही कबीरधाम की घटना में मासूम बालक की आंख बाहर आ गई। हादसा इतना विभत्स था कि एक युवती के सिर का पूरा हिस्सा ही बाहर आ गया था। यात्री बस में कुल 56 यात्री सवार थे जिसमें ड्राइवर, कंडेक्टर व खलासी शामिल थे। हादसे के बाद ये तीनों भाग निकले।
शहडोल की खाई में गिरी बस
अनियंत्रित होकर बस घाटी से नीचे गिरी।
नशे में धुत था ड्राइवर
बस में सवार घायल यात्रियों ने बताया कि बस का चालक नशे की हालत में था। बस चालक घटना स्थल के पहले भी कई बार बस को इधर-उधर बहका रहा था। यात्रियों द्वारा कहा भी गया की बस को धीरे चलाओ पर नशे की हालत में चूर चालक ने किसी की बात न मानी और तेज रफ्तार के साथ चला रहा था। पहाड़ी में पहुंचते ही मोड़ में बस अनियंत्रित हो गई और खाई से नीचे जा गिरी।
थाना की गाड़ी से घायलों को पहुंचाया अस्पताल
हादसे के बाद पहाड़ से नीचे एंबुलेंस का उतरना मुश्किल था। बाद में मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन पुलिस के बड़े वाहन को पहाड़ के नीचे उतारने का निर्णय लिया। ऊबड-.खाबड़ रास्तों से पुलिस वाहन घायल यात्रियों को बस से बाहर निकालकर पहाड़ तक पहुंचते गए और घायलों को एंबुलेंस में बैठाकर रवाना करते गए। पुलिस अधिकारियों ने सड़क पर लाइन से एंबुलेंस खड़े करा लिए थे। एक के बाद एक एंबुलेंस से घायलों को बैठाकर शहडोल के जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना किया।
टूरिस्ट परमिट के नाम पर यात्री बस
छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश के रूट से लंबे समय से अधिकारियों की सांठगांठ की वजह से टूरिस्ट परमिट के नाम पर यात्री बस दौड़ाई जा रही है। इससे सरकार को भी राजस्व की भी चपत लग रही है। वहीं टूरिस्ट परमिट के नाम पर मजदूरों को ठसाठस भरकर उत्तरप्रदेश ले जाया जाता है। परिवहन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत की वजह से कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हो रही है। 10 से ज्यादा बसें इस रूट से परमिट में हेरफेर कर चल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.