कवर्धा में छुट्टी से लौटा CAF जवान कोरोना संक्रमित, राजनांदगांव में चार पुलिसकर्मी मिले पॉजिटिव

कवर्धा. जिले में सीएएफ जवान कोरोना की गिरफ्त में आ गया है। एम्स रायपुर से जारी रिपोर्ट के आधार पर कबीरधाम जिले के तेलीटोला के सीएएफ कैंप के एक जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 27 Jul 2020, 01:53 PM IST

कवर्धा. जिले में सीएएफ जवान कोरोना की गिरफ्त में आ गया है। एम्स रायपुर से जारी रिपोर्ट के आधार पर कबीरधाम जिले के तेलीटोला के सीएएफ कैंप (CAF Camp) के एक जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुरेश तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि तेलीटोला सीएएफ कैंप का जवान 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश अपने घर से वापस लौटा है।

कोविड अस्पताल में कराया भर्ती
कैंप में पहुंचने के बाद जवान ने अपने रूम में ही खुद को सेल्फ क्वारंटाइन किया था। 22 जुलाई को लोहारा पहुंचकर कोरोना वायरस जांच के लिए सैंपल दिया। 26 जुलाई को देर रात जारी रिपोर्ट के आधार पर उस जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट के बाद सोमवार को जवान को कोविड केयर सेंटर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। जिला सर्विलेंस की टीम द्वारा जवान से उनके प्राइमरी संपर्क में आने वाले अन्य जवानों की जानकारी ली जा रही है।

9 आईटीबीपी और 4 पुलिस पॉजिटिव
राजनांदगांव जिले में कोरोना के 19 नए मरीज मिले हैं। रविवार देर रात जारी रिपोर्ट में कोरेाना के 13 और फिर 6 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। संक्रमितों में 9 आईटीबीपी के और 4 पुलिस के जवान हैं। राजनांदगांव जिले में कोरोना का आंकड़ा 532 हो गया है। इनमें से 430 ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। बड़ी राहत की बात है कि अब शहर से कोरोना के मामले निकलने कम हो गए हैं। जिलों में भी जो केस सामने आ रहे हैं, वो ज्यादातर फोर्स के हैं। इसमें भी आईटीबीपी के ज्यादा जवान संक्रमित हो रहे हैं।

यहां से नए केस
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 19 नए केस सामने आए हैं। इनमें 8 छुरिया में तैनात आईटीबीपी और एक बागनदी के आईटीबीपी से हैं। संक्रमित होने वालों में 4 बागनदी थाने के पुलिस कर्मी हैं।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned