scriptप्रतिक्षालय में यात्रियों के बजाए मवेशी का जमावड़ा | Cattle gathering instead of travelers in the waiting room | Patrika News

प्रतिक्षालय में यात्रियों के बजाए मवेशी का जमावड़ा

locationकवर्धाPublished: Apr 08, 2019 11:34:05 am

Submitted by:

Panch Chandravanshi

ग्राम पंचायत सिंघनपुरी में नेशनल हाईवे किनारे यात्री प्रतिक्षालय का निर्माण कराया गया, लेकिन यात्री प्रतिक्षालय रख-रखाव के अभाव में बेकार साबित हो रहा है। प्रतिक्षालय में मवेशियों का जमावड़ा लगता रहता है।

Cattle gathering

Cattle gathering

बरबसपुर. यात्रियों को लाभ पहुंचाने के लिए ग्राम पंचायत सिंघनपुरी में नेशनल हाईवे किनारे यात्री प्रतिक्षालय का निर्माण कराया गया, लेकिन यात्री प्रतिक्षालय रख-रखाव के अभाव में बेकार साबित हो रहा है। प्रतिक्षालय में मवेशियों का जमावड़ा लगता रहता है। वहीं अव्यवस्था के चलते प्रतिक्षालय के अंदर और बाहर गंदगी फैली हुई है।
यात्रियों को धूप व बारिश से बचाने के लिए नेशनल हाईवे किनारे प्रतिक्षालय का निर्माण किया गया था, लेकिन लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए प्रतिक्षालय में यात्रियों के बजाए मवेशी ज्यादा नजर आते हैं। दिन हो रात २४ घंटे मवेशियों का जमावड़ा लगता है, जो प्रतिक्षालय को और भी गंदा कर रहे हैं। वहीं रख-रखाव के अभाव में प्रतीक्षालय भवन जर्जर हो चुका है। धीरे-धीरे प्रतिक्षालय कंडम होती जा रही है। भवन की दीवारों पर जगह-जगह दरारें पड़ गईं है। फर्स भी उखड़ गई है। ऐसे में यात्री चाहकर भी प्रतिक्षालय में नहीं ठहते हैं। बावजूद इसके मरम्मत व साफ-सफाई को लेकर पंचायत प्रशासन का रवैया उदासीन बना हुआ है।
पंचायत प्रतिनिधियों की अनदेखी
यात्री प्रतिक्षालय का निर्माण तो करा दिया गया, लेकिन इसकी देखरेख की जिम्मेदारी पंचायत प्रतिनिधियों की होती है, लेकिन पंचायत प्रतिनिधि अपने जिम्मेदारियों से मुंह फेर रही है। यात्री प्रतिक्षालयों की न तो साफ-सफाई कराया जाता है और देखरेख हो पाती है। इसी के चलते प्रतिक्षालय में मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो