script#CBSE Result : भिलाई की वनिता सिंघल और निलांश काबरा 98.8 प्रतिशत के साथ स्टेट टॉपर, CG Bhilai के छात्रों ने मारी बाजी : Video | #CBSE Result: Bhilai vinita Nilash with 98.8 percent, State Topper | Patrika News

#CBSE Result : भिलाई की वनिता सिंघल और निलांश काबरा 98.8 प्रतिशत के साथ स्टेट टॉपर, CG Bhilai के छात्रों ने मारी बाजी : Video

locationकवर्धाPublished: May 06, 2019 10:56:29 pm

छत्तीसगढ़ की एजुकेशन सिटी भिलाई के छात्रों का डंका एक बार फिर पूरे प्रदेश में बजा। भिलाई के निलांश काबरा और वनिता सिंघल 98.8 प्रतिशत अंक हासिल करके एक साथ टॉप किया। वहीं दुर्ग की साक्षी साहू को 97 प्रतिशत अंक मिले हैं।

patrika

#CBSE Result : भिलाई की वनिता सिंघल और निलांश काबरा 98.8 प्रतिशत के साथ स्टेट टॉपर, CG Bhilai के छात्रों ने मारी बाजी : Video

भिलाई@Patrika. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन ने 10 वीं बोर्ड के नतीजे सोमवार दोपहर 3 बजे जारी कर दिए। पहली बार देश में एक साथ 13 छात्रों ने 10 वीं बोर्ड में टॉप किया है। वहीं छत्तीसगढ़ की एजुकेशन सिटी भिलाई के छात्रों का डंका एक बार फिर पूरे प्रदेश में बजा। भिलाई के निलांश काबरा और वनिता सिंघल 98.8 प्रतिशत अंक हासिल करके एक साथ टॉप किया। वहीं दुर्ग की साक्षी साहू को 97 प्रतिशत अंक मिले हैं। भिलाई की अनिशा ने 10 वीं में 96.8 प्रतिशत अंक अर्जित कर एक बार फिर शहर का मान बढ़ाया है।
छत्तीसगढ़ की एजुकेशन सिटी भिलाई के छात्रों का डंका एक बार फिर पूरे प्रदेश में बजा
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन ने 10 वीं बोर्ड के नतीजे सोमवार दोपहर 3 बजे जारी कर दिए। पहली बार देश में एक साथ 13 छात्रों ने 10 वीं बोर्ड में टॉप किया है। वहीं छत्तीसगढ़ की एजुकेशन सिटी भिलाई के छात्रों का डंका एक बार फिर पूरे प्रदेश में बजा। भिलाई के निलांश काबरा और वनिता सिंघल 98.8 प्रतिशत अंक हासिल करके एक साथ स्टेट टॉपर बने हैं। यह पहली बार है जब स्टेट टॉपर में दो छात्रों ने एक साथ जगह बनाई है। वहीं दुर्ग की साक्षी साहू को 97 मिले हैं। भिलाई की अनिशा ने 10 वीं में 96.8 प्रतिशत अंक अर्जित कर एक बार फिर शहर का मान बढ़ाया है।
12 वीं. का रीजन टॉपर दिया भिलाई ने
सीबीएसई के 12 वीं बोर्ड में भिलाई ने भुवनेश्वर रीजन का हाल ही में टॉपर दिया है। 2 मई को जारी नतीजे में डीपीएस रिसाली के छात्र थॉमस जैकब 98.6 प्रतिशत अंक हासिल करके रीजन टॉपर बने थे। सीबीएसई दसवीं बोर्ड में भी एजुकेशन सिटी भिलाई ने फिर एक बार दो स्टेट टॉपर दिए हैं।
13 लोगों ने एक साथ किया टॉप
सीबीएसई 10 वीं बोर्ड में एक दो नहीं बल्कि 13 छात्रों ने एक साथ टॉप किया है। पहले पायदान पर आने वाले सभी छात्रों ने 500 में से 499 अंक अर्जित किया है। दूसरे नंबर पर कुल 25 और तीसरे नंबर पर 59 छात्रों ने टॉप किया है। कुल मिलाकर 97 छात्रों ने टॉप थ्री में जगह बनाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो