scriptसीसी रोड़ निर्माण अधूरा, घुटने तक पानी भरा | CC road construction incomplete, knee full water | Patrika News

सीसी रोड़ निर्माण अधूरा, घुटने तक पानी भरा

locationकवर्धाPublished: Feb 18, 2019 01:21:53 pm

Submitted by:

Panch Chandravanshi

ग्राम बीरेन्द्रनगर साहू पारा जितेन्द्र किराना दुकान के आगे से मेन रोड तक निकलने वाली सड़कें पूर्व में बनते बनते छूट गया था। गली की दूरी महज 10 मीटर ही है, जो आज तक नहीं बन पाया है।

CC road construction incomplete

CC road construction incomplete

बीरेन्द्रनगर. कीचड़ से वार्डवासियों को निजात मिल सके। इस उद्देश्य से वार्ड क्रमांक ०९ के गलियों में सीसी मार्ग तो बनाई गई है, लेकिन निर्माण कार्य के दौरान लगभग 10 मीटर की तक की दूरी को अधूरा छोड़ा गया था, आज तक नहीं बन पाया है। ऐसे में वार्डवासियों के सामने हर साल बारिश के दिनों में समस्या खड़ी हो जाती है।
सहसपुर लोहारा ब्लाक के ग्राम बीरेन्द्रनगर साहू पारा जितेन्द्र किराना दुकान के आगे से मेन रोड तक निकलने वाली सड़कें पूर्व में बनते बनते छूट गया था। गली की दूरी महज 10 मीटर ही है, जो आज तक नहीं बन पाया है। जबकि हाल ही में कुछ दूरी पर दूसरे रोड़ का निर्माण किया गया। निर्माण कार्य के दौरान मोहल्लेवासियों ने पूर्व मे छूटे मार्ग को पूराने कराने की मांग रखे थे, लेकिन ठेकेदार ने पंचायत का हवाला देते हुए। अधूरे निर्माण को पूरा नहीं किराया। इसी के चलते गली की स्थिति और भी खराब हो चुका है। दोनों ओर से पक्की सड़के हैं और बीच का 10 मीटर खाली छूटा हुआ कच्ची सड़क। बारिश होने पर दोनों ओर से पानी खाली जगह पर जाम हो जाता है। यूं कहे कि सीसी मार्ग के बीच में १० मीटर की जगह टापु बन जाता है। इस संबंध में पंचायत से भी चर्चा किया गया, लेकिन वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला। अब ग्रामीणों को सीसी रोड़ निर्माण के बाद भी कीचड़भरी गलियों में चलने को मजबुर होना पड़ रहा है।
श्रमदान कर बनाएंगे सड़क
अधूरे निर्माण के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीसी रोड़ निर्माण के बाद भी वार्डवासियों को राहत नहीं मिल पा रहा है। मोहल्लेवासियों का कहना है यदि पंचायत चाहे तो मूलभूत की राशि से 10 मीटर छूटी सड़क को पुरा कर सकता है, लेकिन शायद पंचायत भी नहीं चाहता है कि यहां पक्की सड़क का निर्माण हो। पंचायत प्रतिनिधि अगर थोड़ी सी भी सक्रियता दिखाई होती तो अब तक यह कार्य पूर्ण हो गया होता। मोल्लेवासियों का साफ कहना है कि अगर पंचायत जल्द अधूरे निर्माण को पूरा नहीं कराते तो वार्डवासी श्रमदान कर सड़क बनाएंगे और पंचायत को दिखायेंगे ठेंगा। इसके बाद भी जिम्मेदार कोई ध्यान नही दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो