scriptस्कूलों के समय में हुआ बड़ा बदलाव, इस जिले में लिया गया फैसला, सामने आई ये वजह | CG News : School time tabel change in kawardha | Patrika News

स्कूलों के समय में हुआ बड़ा बदलाव, इस जिले में लिया गया फैसला, सामने आई ये वजह

locationकवर्धाPublished: Apr 01, 2023 04:26:53 pm

School time tabel change : छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने जिला शिक्षा प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत किया है। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य को देेेेेेेेेेखते हुए यह फैसला लिया गया है।

scool_time_change.jpg

प्रतिकात्मक फोटो

कवर्धा। School time tabel change : गर्मी के मौसम को देखते हुए कवर्धा जिला प्रशासन ने स्कूलों के समय में बदलाव किया है। अप्रैल में भीषण गर्मी (CG Winter Session) की शुरुआत हो जाती है। ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को ध्यान में रखते हुए, जिले में संचालित स्कूलों के समय में एक अप्रैल से बदल दिया गया है।
यह भी पढ़ें

CG Berojgari Bhatta : बेरोजगारों के लिए आई एक और अच्छी खबर, CM बघेल ने कही ये बात, ऐसे होगा फायदा

School time tabel change : छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने जिला शिक्षा प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत किया है। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी (School time tabel change) द्वारा 31 मार्च को जारी आदेश के अनुसार एक पाली में संचालित होने वाली समस्त शालाएं प्रात: 7.30 से 11.30 बजे तक संचालित होगी। इसी प्रकार दो पाली में संचालित होने वाली समस्त प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक शालाएं सुबह 7.30 से 11.30 बजे तक एवं समस्त हाई व हायर सेकेंडरी शालाएं 11.30 से 4.30 बजे तक संचालित होगी.
यह भी पढ़ें

इस साल से कंबाइंड ब्रांच में कंप्यूटर साइंस पढ़ेंगे विद्यार्थी, AICTE ने तैयार किए नए कोर्सेस

यह आदेश जिले के समस्त शासकीय, अशासकीय व अनुदान प्राप्त शालाओं के लिए तत्काल प्रभावशील हो गया है। ज्ञातव्य है कि टीचर्स एसोसिएशन के जिला प्रतिनिधिमंडल ने विगत 28 मार्च को जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर एक अप्रैल से प्रात: पाली में शाला संचालन की मांग किया था, जिसके बाद यह आदेश जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो