पत्रिका चेंजमेकर: स्वच्छ राजनीति की नींव अब शिक्षित युवाओं के हाथ

पत्रिका चेंजमेकर: स्वच्छ राजनीति की नींव अब शिक्षित युवाओं के हाथ

Chandu Nirmalkar | Publish: May, 18 2018 11:26:53 AM (IST) Kawardha, Chhattisgarh, India

शिक्षित युवा आगे आएंगे तब होगी स्वच्छ राजनीति

कवर्धा . राजनीति में स्वच्छ लोग ही आने चाहिए, न कि गुंडे मवाली। युवाओं को राजनीति में तो आना चाहिए लेकिन जनहित का उद्देश्य लेकर। न कि केवल मलाई खाने के लिए। आज की स्थिति में अधिकतर जनप्रतिनिधि राजनीति केवल इसलिए मौजूद रहना चाहते हैं| ताकि वह भ्रष्टाचार करके अधिक से अधिक पैसे कमा सके।

युवा आगे आए

पत्रिका के चेंजमेकर महाभियान में अधिवक्ता अपनी सहभागिता देने आगे आ रहे हैं। गुरुवार को अधिवक्ताओं के बीच स्वच्छता राजनीति को लेकर चर्चा किया गया| ताकि वह भ्रष्टाचार करके अधिक से अधिक पैसे कमा सके।इस पर रोक लगनी चाहिए और यह तभी संभव है जब राजनीति स्वच्छ, शिक्षित और जनहित सेवा लेकर युवा राजनीति में उतरे। यह बातें सबसे प्रतिष्ठित, जिम्मेदार और न्याय का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ताओं ने कही।

इनकी भी जिम्मेदारी

अधिवक्ताओं ने कहा कि वकालत करने वालों को भी स्वच्छ राजनीति का हिस्सा बनना चाहिए। आखिर उनकी भी तो देश के प्रति जिम्मेदारी बनती है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव आयोग को भी इसमें सख्ती बरतने की आवश्यकता है। आयोग चाहे तो चुनाव में उन लोगों पर रोक लगा सकती, जिन पर गंभीर अपराधिक मामले हैं।

इनको बर्तनी चाहिए सख्ती

अधिवक्ताओं ने कहा की चुनाव आयोग को भी इसमें सख्ती बरतने की आवश्यकता हैं | आयोग चाहे अगर तो चुनाव में उन लोगों पर भी रोक लगा सकती हैं, जिन पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं |

अभियान में निभाई सहभागिता

अधिवक्ताओं ने पत्रिका के चेंजमेकर अभियान अपनी सहभागिता दी। दोपहर को कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान जिला अधिवक्ता संघ के जुगेश चंद्रवंशी, सचिव अखिल वर्मा सहित अधिवक्ता भरत लाल सोनी, तारकेश्वर पाण्डेय, जनकराम सिंहा, पुरुषोत्तमनाथ शिवोपासक, जलेश्वरप्रसाद साहू, विष्णु सिंह चंद्रवंशी मौजूद हरे। अधिवक्ताओं ने स्वच्छ राजनीति को लेकर अपने विचार रखे।

Ad Block is Banned