scriptराहुल ने किसानों से उनके अधिकार, महिला और युवाओं से रोजगार का किया वादा | Chhattisgarh Election: Rahul promises employment to farmers women | Patrika News

राहुल ने किसानों से उनके अधिकार, महिला और युवाओं से रोजगार का किया वादा

locationकवर्धाPublished: Nov 15, 2018 05:03:21 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

किसानों को उनके अधिकार दिलाने का वादा भी किया।

chhattisgarh election

राहुल ने किसानों से उनके अधिकार, महिला और युवाओं से रोजगार का किया वादा

कवर्धा . कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार मुख्यमंत्री के गृहनगर कवर्धा पहुंचे। यहां पर उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया। भाजपा सरकार को घेरा, वहीं किसानों को उनके अधिकार दिलाने का वादा भी किया।
सरदार पटेल में बड़ी संख्या के बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र व राज्य सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ गरीब प्रदेश नहीं है। छत्तीसगढ़ देश का सबसे अमीर प्रदेश है। मगर छत्तीसगढ़ का किसान, युवा, यहां की महिलाएं, छोटे दुकानदार गरीब हैं, क्योंकि यहां की सरकार आपसे रोज, हर रोज पैसा छीनने का काम करती है। नोटबंदी हुई तो प्रधानमंत्री ने कहा था कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। याद है आपको। महिलाओं की तरफ इशारा करते हुए, लाइन में थी, आप लाइन में खड़ी थीं, बैंक के सामने गई थी। उस लाइन में किसान देखे, मजदूर देखे, युवा देखे, माताए-बहनी देखीं, लेकिन आपने उस लाइन में अनिल अंबानी को देखा।
आपने किसी अरबपति को उस लाइन में देखा। क्योंकि वह सब अपना कालाधन को नरेन्द्र मोदी की मदद से सफेद में बदल रहे थे। वो बैंक के पीछे बैठे थे। एसी कमरे में वो बैठे थे आप लोग लाइन में थे। नोटबंदी हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा घोटाला है। इससे बड़ा घोटाला हिन्दुस्तान में हुआ ही नहीं है और यह सच्चाई है। यह सच्चाई बाहर आएगी। इनके पूर्व सभा को चरणदास महंत, भूपेश बघेल, बालदास ने संबोधित करते हुए घोषण पत्र का दोहराया। सभी ने कवर्धा प्रत्याशी मो.अकबर और पंडरिया प्रत्याशी ममता चंद्राकर के लिए वोट मांगे। जिला कांग्रेस ने राहुल गांधी को फूलों की माला पहनाई, जबकि युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने घुमरी बहनाकर पारंपरिक स्वागत किया। वहीं भोरमदेव मंदिर का फोटोफ्रेम भेंट किया। इस दौरान प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामकृष्ण साहू, महिला अध्यक्ष गायत्री साहू, युवक कांगे्रस के मोहित माहेश्वरी, तुकाराम चंद्रवंशी, विकास केसरी, ऋषि शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।
बैंक के दरवाजे बंद किए
रोजगार की बात करते हुए राहुल गांधी ने मंच ही से एक युवक की ओर ईशारा किया और उनका नाम पूछा। उस युवक को लेकर कहा कि यदि उस युवक (सोनू कौशिक)को बैंक १० लाख रुपए का लोन देता तो वह नीरव मोदी से ज्यादा युवाओं को नौकरी देता। लेकिन नहीं, बैंक के दरवाजे बंद रखे। लोन सोनू कौशिक जैसे युवाओं को नहीं दिया गया। कांग्रेस पार्टी बैंक के दरवाजे छोटे दुकानदारों के लिए, युवाओं के लिए, छोटे बिजनेसमेन के लिए खोलेगा। इससे और लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा।
भूमि अधिग्रहण बिल पर कहा
सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार जमीन पर होता। करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार जमीन पर होता है। गरीबों की जमीन छीन ली जाती है। अफसर छीन लेते हैं, चीफमिनीस्टर छीन लेते हैं। कांग्रेस पार्टी ने बिल बनाया। नरेन्द्र मोदी आते हैं और पहला काम बिल को रद्द करने पार्लियामेंट में रखते हैं। कांग्रेस पार्टी खड़ी है उनको रोका। तीन बार उन्होंने कोशिश की। नहीं कर पाए। हमने कहां हम आपको एक इंच जमीन नहीं देंगे। उसके बाद नरेन्द्र मोदी ने रमन सिंह को फोन लगाया, शिवराज चौहान को फोन लगाया, योगी को फोन लगाया, आनंदीबेन को फोन लगाया, कहां देखो पार्लियामेंट में कांग्रेस वाले पीछे नहीं हट रहे हैं। जमीन अधीग्रहण बिल को छत्तीसगढ़ में खत्म करो। मध्यप्रदेश में खत्म करो, उत्तर प्रदेश में खत्म करो। जहां भी बीजेपी की सरकारें हैं वहां बिल को रद्द करो खत्म करो। और वही हुआ।
भरे जाएंगे खाली पद
भाषण के दौरान गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकारी पद खाली पड़े हैं। रोजगार किसी को नहीं मिल रहा। वहीं छत्तीसगढ़ में आउटसोर्सिंग लागू है। बाहर के लोगों को रोजगार मिलता है। बीजेपी संगठन के लोगों को रोजगार मिलता है। हमारी सरकार आएगी आउटसोर्सिंग बंद हो जाएगा। और ये जो ६० हजार टीचर के पोस्ट, १३ हजार लेक्चरर के पोस्ट इन सब सरकारी पोस्ट को कांग्रेस भरकर दिलवाएगी। साथ ही अन्य नौकरी प्रदेश के युवाओं को दिया जाएगा। वहीं आउटसोर्सिंग भी बंद किए जाएंगे। इससे प्रदेश के युवाओं को नौकरी मिलेगी।
झलकियां…
० स्टार प्रचारकों की सभा में अब तक सबसे अधिक भीड़
० भीड़ के चलते सभा के पहले व बाद शहर का ट्रैफिक जाम रहा
० भाषण के बाद राहुल गांधी दोनों प्रत्याशी का नाम लेना ही भूल गए थे
० राहुल गांधी के भाषण तक दोनों प्रत्याशी मंच पर ही खड़े रहे
० सभा खुले मैदान में किया, धूप से होते रहे परेशान
० राहुल गांधी को एनएसजी, एसपीजी, जेड प्लस की सुरक्षा रही
० भीड़ में महिलाओं की संख्या भी अधिक रही।

ट्रेंडिंग वीडियो