नवतपा में तप रहा प्रदेश, अब रात में भी चल रही गर्म हवाएं, आगे ऐसा रहेगा मौसम

नवतपा में तप रहा प्रदेश, अब रात में भी चल रही गर्म हवाएं, आगे ऐसा रहेगा मौसम

Chandu Nirmalkar | Updated: 27 May 2019, 06:07:11 PM (IST) Kawardha, Kabirdham, Chhattisgarh, India

लोगों की दिनचर्या गर्मी की वजह से सुबह 7 बजे से ही शुरू होने लगी है।

कवर्धा. सूरज (Sun) का असली तेवर अब नवतपा में दिखाई दे रहा है। सुबह आठ बजे से ही सूरज की तेज धूप (Heat Weather) चुभने लगी है। लोगों की दिनचर्या गर्मी की वजह से सुबह 7 बजे से ही शुरू होने लगी है।

नवतपा के पहले व दूसरे दिन ही लोगों को चिलचिलाती धूप और तेज चुभती गर्मी ने परेशान करना शुरू कर दिया। अब तो सूरज धूप की जगह आग उलग रहा है। लोगों को घर का निकलना मुश्किल कर दिया है। क्योंकि 44 डिग्री के तापमान (Temperature) पर गर्म (Heat) हो रही हवाओं के थपेड़े सीधे शरीर को झुलसा रही है।

गर्म हवाओं के कारण दोपहर को पैदल या दो पहिया वाहन से चलना काफी तकलीफदायक हो चुका है।(Chhattisgarh Weather) सुबह नौ बजे ही तापमान 37 से 38 डिग्री रहता है। वहीं 12 बजते तक यह 40 पार हो जाता है। दोपहर 2 बजे तक तापमान अपने चरम सीमा 44 से 45 डिग्री पहुंच जाता है। (Chhattisgarh Weather Department) यह समय ही सबसे घातक होता है, क्योंकि इसी समय लू की 4 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गर्म हवाएं चलती हैं।

रात में 30 डिग्री
नवतपा की गर्मी का असर केवल दिन तक ही सीमित नहीं है, बल्कि रात में भी महसूस हो रही है। गर्म हवाओं के कारण रात में भी लोगों को चैन की नींद नहीं मिल पा रही है। क्योंकि रातभर गर्म हवाएं चलती है। वहीं रात में तापमान 30 डिग्री तक रहता है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned