scriptझोलाछाप पर कार्रवाई: बिना डिग्री के चला रहे थे क्लिनिक…प्रशासन ने जड़ा ताला, मचा हड़कंप | Clinics were running without degree, the administration took action | Patrika News

झोलाछाप पर कार्रवाई: बिना डिग्री के चला रहे थे क्लिनिक…प्रशासन ने जड़ा ताला, मचा हड़कंप

locationकवर्धाPublished: Nov 21, 2022 12:58:54 pm

Submitted by:

CG Desk

ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे अवैध दवाखानों पर रविवार को प्रशासनिक टीम ने अपना चाबुक चलाया है। शासकीय स्वास्थ्य सेवा का मरीजों को लाभ नहीं मिलने के चलते मरीज झोलाछाप डॉक्टरों के पास अपना इलाज करा कर अपने आप को स्वस्थ होने की कवायद लेकर पहुंचते हैं। झोलाछाप डॉक्टर के पास ना ही कोई डिग्री है और ना ही कोई डिप्लोमा बाद भी इनकी दुकानें चमक रही है।

.

file photo

झोलाछाप डॉक्टर अपनी जेब तो भर रहे हैं पर अनजान ग्रामीणों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ भी कर रहे हैं। इसी के चलते रविवार को प्रशासनिक टीम कोदवा सहित क्षेत्र में जहां जहां इनकी अवैध क्लीनिके संचालित हैं वहां दबिश देकर सीलबंद की प्रक्रिया की गई है। प्रशासनिक टीम इन दिनों झोलाछाप डॉक्टरों की खैर-खबर लेने निकली हुई है।

अफसरों ने कोदवा सहित क्षेत्र में ऐसे फर्जी डॉक्टरों की जांच कर हड़कंप मचा दिया है। सीधे-सीधे उनके क्लीनिक में सीलबंदी की कार्रवाई की जा रही है। सीलबंद कारवाही के क्रम में कोदवा के आधुनिक मशीन से इलाज करने वाले दुकान पर सीलबंद की प्रक्रिया की गई है। कार्रवाई करने पहुंची प्रशासनिक टीम में बेरला के नयाब तहसीलदार रविंद्र कुर्रे , पौरस वेंताल , हल्का पटवारी प्रेम किशोर यादव , बुडेरा कोटवार उत्तम कौशल शामिल रहे।

एक झोलाछाप डॉक्टर जितेन्द्र कुमार राजपूत (बदला हुआ नाम) ने बताया कि मुझे प्रशासनिक टीम के आने की जानकारी पहले ही मिल चुकी थी इसलिए मैं अपनी क्लीनिक को बंद कर आज बाहर आ गया हूं। प्रशासनिक टीम अगर कभी भी आती है तो मुझे जानकारी मिल जाएगी।

कार्रवाई की सूचना मिलते ही झोलाछाप डॉक्टर फरार

कोदवा सहित क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ गठित टीम के आने के पहले ही अवैध क्लीनिक संचालकों को प्रशासनिक टीम के आने की खबर लग गई थी। जिसके चलते झोलाछाप डॉक्टर अपनी क्लीनिक को बंद कर बैनर पोस्टर को हटाकर अपनी नीम हकीम की दुकान बंद कर दिया थे।

झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ हमारी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। रविवार अवकाश होने के बाद भी टीम छापेमारी कार्रवाई के लिए गई थी। कोदवा में एक सीलबंद कार्रवाई की गई है कार्रवाई आगे जारी रहेगी।

युगल किशोर उर्वशा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, बेरला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो