script

CM भूपेश का निराला अंदाज, जिस स्कूल में पढ़े वहीं जमीन पर बैठकर चखा मंत्रियों के साथ मध्यान्ह भोजन का स्वाद, Video

locationकवर्धाPublished: Jun 26, 2019 03:26:54 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

सीएम (CM Bhupesh Baghel) के साथ स्कूल शिक्षा मंत्री और बेमेतरा विधायक ने भी जमीन पर बैठकर मध्यान्ह भोजन खाया। छत्तीसगढ़ी थाली में दाल, भात, कढ़ी की सब्जी, पापड़ और आचार खाकर खाना बनाने वाली महिला स्व सहायता समूह की तारीफ की।

CM Bhupesh Baghel

CM भूपेश का निराला अंदाज, जिस स्कूल में पढ़े वहीं जमीन पर बैठकर चखा मंत्रियों के साथ मध्यान्ह भोजन का स्वाद, Video

भिलाई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बुधवार को अपने स्कूल मर्रा में राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव के साथ प्रदेश में डिजिटल शिक्षा की शुरूआत की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्कूली बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए उनका मुंह मीठा कराया। वहीं अपने पुराने स्कूल की कक्षा में बैठकर स्कूली बच्चों के साथ मध्यान्ह भोजन का स्वाद चखा। सीएम के साथ स्कूल शिक्षा मंत्री और बेमेतरा विधायक ने भी जमीन पर बैठकर मध्यान्ह भोजन खाया। छत्तीसगढ़ी थाली में दाल, भात, कढ़ी की सब्जी, पापड़ और आचार खाकर खाना बनाने वाली महिला स्व सहायता समूह की तारीफ की। (Bhilai news)
राज्य स्तरीय शाला प्रवेशात्सव कार्यक्रम में सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने उच्चतर माध्यमिक शाला मर्रा में स्मार्ट कंटेट वाले स्मार्ट क्लास और स्मार्ट लैब की सुविधा भी शुरू की। इस मौके पर मुख्यमंत्री टीम (टोटल एजुकेशन एंड मैनेजमेंट सिस्टम) साफ्टवेयर की भी लांचिंग की। इससे अब स्कूलों का काम पेपरलेस हो जाएगा।
कुंबले की गेंद पर सीएम ने मारा चौका
प्रवेशोत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री ने खुद बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया उनका मुंह मीठा कराया। परिसर में ताइक्वांडो और क्रिकेट का खेल भी खेला। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व क्रिकेटर और भारतीय टीम के लेग स्पिनर अनिल कुंबले की गेंद पर मुख्यमंत्री बघेल ने चौका मारा। मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) के चौका मारते ही पूरा ग्राउंड तालियों से गूंज पड़ा। क्रिकेटर अनिल कुंबले ने छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में खेल शिक्षा कार्यक्रम की शुरूआत की। (Bhilai news)
CM Bhupesh Baghel
मर्रा स्कूल के छात्र रहे हैं सीएम
ग्राम मर्रा के नवप्रवेशी बच्चों को शाला का पहला दिन जीवन भर याद रहेगा। उनके सीनियर और अब प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने अपने गृह ग्राम बेलौदी में 1967 से 1971 तक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाई की थी। इसके बाद वे छठवीं से मैट्रिक तक मर्रा स्कूल में पढ़े थे। सीएम ने इस मौके पर स्कूल परिसर में पौधे रोपे। लोगों से अपील की इस मानसून ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग अपने आस-पास पौध रोपण करें। (Bhilai news)

Chhattisgarh Bhilai से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो