scriptसीएम ग्रामीणों से करेंगे भेंट-मुलाकात | CM will meet villagers | Patrika News

सीएम ग्रामीणों से करेंगे भेंट-मुलाकात

locationकवर्धाPublished: Sep 29, 2022 07:44:48 pm

Submitted by:

Yashwant Jhariya

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संपर्क-संवाद समाधान के ध्येय के साथ अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के माध्यम से आम जनता से सीधी बात और उनकी समस्याओं को जानकर उनका निराकरण भी कर रहे हैं। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जनता जनार्दन की मांग पर मुख्यमंत्री क्षेत्र के विकास के लिए घोषणाएं भी कर रहे हैं।

सीएम ग्रामीणों से करेंगे भेंट-मुलाकात

सीएम ग्रामीणों से करेंगे भेंट-मुलाकात

कवर्धा. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात और जनचौपाल कार्यक्रम के तहत आखिरकार 30 सितंबर को कबीरधाम जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान पंडरिया विधानसभा के ग्राम पंचायत इंदौरी और ग्राम पंचायत कुकदूर में आम नागरिकों से रूबरू होंगे। वहीं पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास के लिए करोड़ों रुपए की सौगात देंगे। इन सौगातों में 68 करोड़ 77 लाख रुपए के 81 कार्यों का लाकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा ग्राम पंचायत इंदौरी को नगर पंचायत बनाने की घोषणा हो सकती है और कुकदूर को पूर्ण तहसील का दर्जा भी मिल सकता है, लेकिन अब तक यह केवल चर्चाओं में शामिल है।
आवागमन की मिली सुविधा
सीएम लोक निर्माण विभाग सेतु निर्माण उप संभाग के तहत 4 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से ग्राम मुनमुना से कामठी मार्ग के आगर नदी पर पुल पर निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे। यह क्षेत्र के लिए बड़ा प्रोजेक्ट रहा। इस पुल के निर्माण से सैकड़ों गांवों के हजारों लोगों के आवागमन का मार्ग सुगम हो सका।
पूर्व में बने कार्यक्रम
मुख्यमंत्री का कार्यक्रम इसके पूर्व २२ से २५ सितंबर तक जिले के दोनों विधानसभा के अलावा पंडरिया व कवर्धा में कार्यक्रम तय हुआ था। जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा दोनों विधानसभा में सीएम के आगमन को लेकर पूरी तैयारी की जा चुकी थी। लेकिन अपरिहार्य कारण से चलते वह स्थगित हो गया। अब कहीं जाकर केवल पंडरिया विधानसभा का कार्यक्रम तय हो सका।
तैयारियों का जायजा
कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर बुधवार देर शाम ग्राम इंदौरी और कुकदुर में प्रस्तावित भेंट मुलाकात और जनचौपाल के तैयारियों का जायजा लिया और प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इधर कलेक्टर जनमेजय महोबे के मार्गदर्शन में प्रशासनिक टीम द्वारा आयोजन स्थल की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो