सड़क निर्माण कार्यों में प्रगति नहीं होने पर कलक्टर नाराज

सड़क निर्माण कार्यों में प्रगति नहीं होने पर कलक्टर नाराज

Yashwant Kumar Jhariya | Publish: Sep, 08 2018 06:10:48 PM (IST) Kawardha, Chhattisgarh, India

कवर्धा से खम्हारिया, खम्हरिया-गौरमाटी-सिल्हाटी सड़क निर्माण में लेट लतीफी हो रही है। कार्य में प्रगति नहीं आने पर कलक्टर ने निर्माण एजेंसी और अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की।

कवर्धा . जिले के महत्वपूर्ण दो अलग-अलग सड़क निर्माण कार्य-कवर्धा से खम्हारिया और खम्हरिया-गौरमाटी-सिल्हाटी सड़क निर्माण कार्यों में लेट लतीफी की जा रही है। कार्य में प्रगति नहीं आने पर कलक्टर ने निर्माण एजेंसी और अधिकारियों के प्रति कड़ी नाराजगी जाहिर की है।
जिले में आमजनों को सड़क मार्ग पर बेहतर सुविधाए देने के लिए राज्य सरकार द्वारा चार-अलग-अलग सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है। बोड़ला-दलदली मार्ग, बिरकोना-चुचरूंगपुर मार्ग की तरह यह दोनों सड़के महत्वपूर्ण है और शासन-प्रशासन की प्राथमिकता में शामिल है। कलक्टर अवनीश शरण व सीईओ कुंदन कुमार ने सड़कों का निरीक्षण किया। सड़क निर्माण में देरी होने के चलते कलक्टर ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने इन दोनों सड़क निर्माण कार्यों में तेजी लाने और निर्धारित समय पर गुणवत्ता के साथ सड़क निर्माण करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलक्टर व सीईओ कई स्कूल व आंगनबाडिय़ों का भी निरीक्षण किया। जहां भी कमी देखी गई अधिकारियों को तुरंत दुरुस्त कराने के लिए निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान पशु विभाग, शिक्षा विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

रामपुर में उच्चस्तरीय पानी टंकी
रामपुर में पेयजल की आपूर्ति के लिए पाईप लाईन विस्तार कार्य को 25 सितम्बर तक पूरा करने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। रामपुर में शुद्धपेयजल आपूर्ति के लिए उच्च स्तरीय पानी ठंकी का निर्माण पूरा कर लिया गया है। ग्राम पंचायत में भू-जल स्तर नीचे होने के कारण पानी ठंकी तक पानी सप्लाई के लिए भाटाटोला में नए हैण्डपंप खनन किया जाएगा और वहां से रामपुर तक पाईपलाईन का विस्तार किया जाएगा। इस कार्य के लिए लगभग १० लाख रुपए की स्वीकृति भी मिल गई है।
रणवीरपुर में बनेगा मल्टी यूटीलिटी सेन्टर
सहसपुर लोहरा जनपद पंचायत के ग्राम रणवीरपुर में मल्टी-यूटीलिटी सेन्टर का निर्माण किया जाएगा। इस कार्य के लिए राज्य शासन से लगभग तीन करोड़ रुपए की मंजूरी मिल गई है। कलक्टर ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण किया और संबंधित विभाग के अधिकारिेयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned