मजदूरों से भरा कंटेनर पेड़ से ऐसे टकराया की उड़ गए परखच्चे, 20 घायल

मजदूरों से भरा कंटेनर पेड़ से ऐसे टकराया की उड़ गए परखच्चे, 20 घायल

Deepak Sahu | Publish: Aug, 01 2018 08:00:00 PM (IST) Kawardha, Chhattisgarh, India

मजदूरों से भरा कंटेनर पेड़ से जा टकराया। इसमें 20 लोग घायल हो गए।

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के जबलपुर मार्ग के ग्राम झांपीडबरा के पास मोड़ पर मजदूरों से भरा कंटेनर पेड़ से जा टकराया। इसमें २० लोग घायल हो गए। इसमें चार की हालत गंभीर है, जिसे जिला अस्पताल रेफर किया गया।

कंटेनर के उड़ गए परखच्चे
नेशनल हाइवे 30 रायपुर-जबलपुर मार्ग में मंगलवार की सुबह चिल्फी से 2 किमी दूर सुबह 9 बजे नशे में धुत ड्राईवर कंटेनर रफ्तार से चला रहा था। एक मोड़ पर वाहन नियंत्रित नहीं कर सका और सीधे पेड़ से जा टकराया। कंटेनर में सवार 20 मजदूर घायल हो गए। चार की लागत गंभीर है, जिसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। कंटेनर एचआर 36 क्यू 4218 बिलासपुर तखतपुर से 20 जमीन के अंदर केबल डालने वाले मजदूर भरकर जबलपुर गांव जा रही थी। पेड़ से टकराते ही कंटेनर के परखच्चे उड़ गए। कंटेनर में सवार मजदूरों की चीखपुकार होने लगी। पुलिस ने लापरवाही चालक पर आईपीसी धारा 279, 337 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है।

राहगीर और जवानों ने बचाया
राहगीरों की सूचना पर चिल्फी पुलिस व ग्रामीण पहुंचे और मानवता का परिचय देते हुए कंटेनर के पीछे का दरवाजा तोड़कर घायल मजदूरों को बाहर निकाला। वहीं एक मजदूर जिसका पैर कंटेनर अंदर में ही फंस गया जिसे पुलिस और ग्रामीणों की सहायता से 4 घंटे बाद कटर के माध्यम मुश्किल से निकाला गया। कंटेनर में फंसने के कारण युवक का पैर टूट गया, जिसे संजीवनी एक्सप्रेस 108 की सहायता से जिला अस्पताल रिफर किया गया।

पुलिस नहीं कर रही वाहनों की जांच
एक बार फिर चिल्फी पुलिस की लापरवाही सामने आयी। ड्राइवर और वाहनों की जांच नहीं करने से हादसे हो रहे हैं। यदि पुलिस वाहन की जांच करता तो मजदूरों को कंटेनर में जाने से रोका जाता है और शराबी ड्राइवर को जेल में डालता। मई में एक बार ऐसी घटना हो चुकी है जिसमें सात लोगों की मौत हुई थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned