कवर्धा जिले में कोरोना का कहर, एक दिन में मिले 91 नए मरीज, कलेक्टर ने की लोगों से घर में रहने की अपील

कवर्धा जिले में कोरोना बम फटा है। शुक्रवार को जिले में 91 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यह पहली बार है जब एक ही दिन में इतनी संख्या में संक्रमित मिले (chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Updated: 05 Sep 2020, 03:43 PM IST

कवर्धा. जिले में कोरोना बम फटा है। शुक्रवार को जिले में 91 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यह पहली बार है जब एक ही दिन में इतनी संख्या में संक्रमित मिले। एक साथ 91 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने से जिलेभर में हड़कंप मच गया। इसमें 91 संक्रमितों में कवर्धा ब्लॉक अंतर्गत 54, पंडरिया में 20, सहसपुर लोहारा में 14 और बोड़ला ब्लॉक में 3 मरीज शामिल हैं। मरीजों में 54 पुरुष, 37 महिलाएं है, जिसमें 4 बुजुर्ग और 4 बच्चे भी हैं। सभी को चिन्हांकित कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन किया गया। जिले से किसी मरीज की स्थिति खराब होने पर उसे रायपुर रेफर करने की भी चिंता है। क्योंकि अब तो रायपुर एम्स और मेडिकल कॉलेज में भी जगह नहीं है। इसके चलते स्थिति और भी नाजुक हो चुकी है।

कलेक्टर ने कहा-घर से बाहर न निकले
कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते बचाव के लिए उपायों को पालन करने पुन: अपील की है। उन्होंने कहा कि जिले मे कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इस संक्रमण को रोकने के लिए बहुत ही कारगार उपाय यह है कि बहुत ही आवश्यक हो तो तभी अपने घर से बाहर निकले। अनावश्यक भीड़ का हिस्सा न बने और भीड़ में शारीरिक दूरी बना कर रखे। मास्क का उपयोग हमेशा करें।

कलेक्टर ने सभी छोटे बड़े सभी व्यपारिक प्रतिष्ठानों के संचालकों से यह भी अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए सब को शारीरिक दूरी का पालन करने हुए सामुहिक प्रयास करना होगा। सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान अपने दुकानों पर हैण्ड सेनेटाइजर अवश्य रखें। दुकानदार वहां काम करने वाले कर्मचारी अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करें। दुकाने में आने वाले सभी व्यक्तियों का हैण्ड सेनेटाईजर का उपयोग कराकर मास्क लगाते हुए अपने प्रतिष्ठान में आने के लिए कहे।

अब कवर्धा शहर कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुका है। शुक्रवार को शहर में 43 कोरोना संक्रमित मिले। इसमें मुख्य रूप से दर्री पारा में ही 18 पॉजिटिव मिले। इंडसइंड बैंक से 7, बैंक ऑफ बड़ौदा से 4, एसबीआई बैंक से 2, वहीं एक प्रोविजन स्टोर से 7 संक्रमितों की पहचान हुई। इसकेे अलावा गुप्ता पारा, रामनगर, ऋषभदेव चौक, दुर्गामंदिर के पास भी पॉजिटिव मिले। जबकि गुरुवार की रात में शहर से ही 11 संक्रमितों की पहचान की गई थी।

पंडरिया नगर में भी लगातार कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। शुक्रवार को यहां नगर में ही 8 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके अलावा 15 गांवों में भी संक्रमित मिले। ग्राम धरमपुरा में 6, कुम्ही में 5, जिंदा में 5, धनगांव में 3, छपरी में 3, लखनपुर में 2, नवागांव हट्हा में 2, दुल्लापुर में 2 के अलावा पांडातराई, चारभाठा खुर्द, सोनपुरी, बिपतपुर, महराटोला, जुनवानी, बैंसबोड और गोरखपुर कला में 1-1 संक्रमित मिले।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned