scriptछत्तीसगढ़ के इस गांव में फूटा कोरोना बम, हजार की आबादी में हर घर का एक सदस्य संक्रमित, अब टेस्ट करवाने से किया इनकार | Corona infection spread in Piparmati village of Kawardha district | Patrika News

छत्तीसगढ़ के इस गांव में फूटा कोरोना बम, हजार की आबादी में हर घर का एक सदस्य संक्रमित, अब टेस्ट करवाने से किया इनकार

locationकवर्धाPublished: Apr 18, 2021 04:20:10 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Kawardha District के पंडरिया ब्लॉक के पीपरमाटी गांव में हर घर में corona की धमक से स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए हैं। एक हजार आबादी वाले इस गांव में फिलहाल 238 लोग कोविड संक्रमित हैं।

छत्तीसगढ़ के इस गांव में फूटा कोरोना बम, हजार की आबादी में हर घर का एक सदस्य संक्रमित, अब टेस्ट करवाने से किया इनकार

छत्तीसगढ़ के इस गांव में फूटा कोरोना बम, हजार की आबादी में हर घर का एक सदस्य संक्रमित, अब टेस्ट करवाने से किया इनकार

कवर्धा. कबीरधाम जिले के पंडरिया ब्लॉक के पीपरमाटी गांव में हर घर में कोरोना की धमक से स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए हैं। एक हजार आबादी वाले इस गांव में फिलहाल 238 लोग कोविड संक्रमित हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ता देख अब ग्रामीणों ने टेस्ट कराने से ही इनकार कर दिया है। जिसके बाद इस गांव पर संक्रमण दोगुनी रफ्तार से फैलने का बड़ा खतरा मंडरा रहा है। जिले के इस गांव में सबसे अधिक कोरोना के संक्रमित मरीज मिले हैं। औसत रूप से हर घर में कोई न कोई कोरोना की चपेट में है। वहीं कई घरों में तो एक परिवार के दो से ज्यादा लोग भी संक्रमित है। लोगों के संक्रमित होने की सूचना पर पंडरिया स्वास्थ्य विभाग की टीम जब जांच के लिए पहुंची तो लोगों ने जांच कराने से इनकार कर दिया। बीएमओ सहित स्वास्थ्यकर्मियों ने ग्रामीणों को समझाने की लाख कोशिश की, लेकिन वह नहीं मान रहे। जब गांव के सरपंच ने भी ग्रामीणों से कोरेाना जांच की अपील की तो लोगों ने उसे भी सिरे से नकार दिया है।
Read more: ऑक्सीजन सिलेण्डर दान करने कहा तो एक ही दिन में इस जिले के लोगों ने कलेक्टर को किया 10 लाख रुपए दान

तेजी से बढ़ रहा खतरा
ग्रामीणों के कोरोना जांच नहीं कराने से खतरा और भी बढ़ रहा है। जांच नहीं कराने से पता नहीं चलेगा कि संक्रमितों के और कितने संपर्क में आ रहे हैं। इसके चलते और कितने संक्रमित होंगे। एकाएक कहीं गांवभर में यह संक्रमण न फैल जाए, जो सबसे बड़ा खतरा है। इसमेंं बच्चे व बुजुर्ग भी चपेट में आएंगे, जो बड़ी परेशानी का सबब बन सकता है।
सैम्पल नहीं दे रहे
पंडरिया बीएमओ डॉ. बीएल राज ने बताया कि पीपरमाटी गांव में बाहर से लोग होली त्योहार मनाने वापस आए। इसके बाद यहां पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने शुरू हुए। बढ़ते-बढ़ते संक्रमितों की संख्या 238 हो गई। अब जब जांच के लिए गांव जा रहे हैं तो ग्रामीण सैम्पल नहीं दे रहे हैं। इससे आने वाले दिनों में गांव में संक्रमण फैलने का खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो