scriptकोरोना योद्धा: कोरोना खतरे के बीच एमएलटी हर रोज कर रहे सैंपल कलेक्शन | Corona Warrior: sample collection doing MLT everyday amid danger | Patrika News

कोरोना योद्धा: कोरोना खतरे के बीच एमएलटी हर रोज कर रहे सैंपल कलेक्शन

locationकवर्धाPublished: May 21, 2020 02:25:58 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, नर्सेस, कॉउंसलर्स महिला व पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ-साथ लैब टेक्नीशियन एलटीडी अति महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

कोरोना योद्धा: कोरोना खतरे के बीच एमएलटी हर रोज कर रहे सैंपल कलेक्शन

कोरोना योद्धा: कोरोना खतरे के बीच एमएलटी हर रोज कर रहे सैंपल कलेक्शन

कवर्धा. कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, नर्सेस, कॉउंसलर्स महिला व पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ-साथ लैब टेक्नीशियन एलटीडी अति महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

एमएलटी द्वारा सही समय पर कोरोना की सैंपलिंग व जांच की जा रही। जांच के लिए कलेक्ट सैंपल को रायपुर एम्स एवं मेकाहारा भी जाया जा रहा है। जिले के कोरोनावायरस के लिए सैंपल लेने में लगे एमएलटी की मेहनत का परिणाम है कि 8 लोगों की बीमारी पकड़ में आई और रायपुर से इलाज से लोग स्वस्थ होकर वापस भी आ गए। ऐसे ही कोरोना योद्धा जैसे ही कोरोना वायरस के रूप में जिले के जिला अस्पताल में एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के तहत सेवारत उज्जैन साहू, बोडला सीएचसी में पदस्थ विनोद चंद्रवंशी, कुबेर सेन, राजकुमार चंद्रवंशी, अजय कुर्रे, वीरेंद्र चंद्राकर, तुरेन्द्र तिवारी, अनिल देशलहरा व वेदप्रकाश भी लोगों को कोरोना से बचाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। जिले में अब तक लगभग 1627 लोगों का सैंपल कलेक्शन हो चुका है। आगे भी क्वॉरेंटाइन सेंटर व अन्य लोगों जिनमें कोरोना संबंधित साइंस सिस्टम उनका चिकित्सकों के सलाह से सैंपल लिया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो