scriptविचारधीन कैदी ने जेल में लगाई फांसी, अधीक्षक ने किया दो प्रहरियों को निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही पड़ा भारी | Durg jail superintendent suspended two guards | Patrika News

विचारधीन कैदी ने जेल में लगाई फांसी, अधीक्षक ने किया दो प्रहरियों को निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही पड़ा भारी

locationकवर्धाPublished: Feb 22, 2021 04:43:06 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

जिला जेल में विचाराधीन कैदी की आत्महत्या मामले में दो जेल प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया है। केन्द्रीय जेल अधीक्षक दुर्ग योगेश सिंह क्षत्रिय ने निलंबन की कार्रवाई की है।

विचारधीन कैदी ने जेल में लगाई फांसी, अधीक्षक ने किया दो प्रहरियों को निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही पड़ा भारी

विचारधीन कैदी ने जेल में लगाई फांसी, अधीक्षक ने किया दो प्रहरियों को निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही पड़ा भारी

कवर्धा. जिला जेल में विचाराधीन कैदी की आत्महत्या मामले में दो जेल प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया है। केन्द्रीय जेल अधीक्षक दुर्ग योगेश सिंह क्षत्रिय ने निलंबन की कार्रवाई की है। निलंबित प्रहरियों में गणेश प्रताप सिंह व प्रीतम सिंह नेताम का नाम शामिल हैं, जिनकी घटना के दिन इनकी ड्यूटी लगी थी। 15 फरवरी को कवर्धा जिला जेल में बंद विचाराधीन कैदी ज्ञानसिंह बैगा ने गुनाह खाना के कक्ष क्रमांक 02 में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस पूरे मामले की जेल विभाग द्वारा जांच की जा रही थी।
Read more: बात नहीं करने से नाराज प्रेमिका ने फिल्मी स्टाइल में किया प्रेमी का अपहरण, दो दोस्तों के साथ मिलकर किया जमकर मारपीट

ड्यूटी में बरती लापरवाही
प्रथम दृष्टिया ड्यूटी में लापरवाही मानते हुए दोनों प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया है। पत्नी की हत्या का आरोपी विचाराधीन कैदी ज्ञान सिंह बैगा(28) ग्राम बंदौरा थाना तरेगांव जंगल का रहने वाला था। विचाराधीन कैदी ने जेल के बैरक नंबर 2 में ही फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। कुछ दिन पहले ही उसे पत्नी की हत्या के आरोप में जेल लाया गया था।
पंखे पर लटकी मिली थी लाश
15 फरवरी की दोपहर में जेल में चाय बंट रहा था। सभी कैदी चाय लेने बैरक से बाहर निकले थे। तभी ज्ञानसिंह बैगा ने मौका पाकर बैरक में लगे पंखे से अपनी लूंगी को फंसाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद पूरे जेल में अफरा-तफरी मच गई थी।
एसडीएम की मौजूदगी में हुआ था पंचनामा
15 फरवरी की देर शाम 7 बजे एसडीएम विनय सोनी, प्रभारी जेल अधीक्षक अनिल सिदारव परिजनों की मौजूदगी में पंचनामा हुआ था। पंचनामा के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। मृतक ज्ञान सिंह ने नवंबर 2020 में पत्नी को डंडे से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद आरोपी को जेल भेजा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो