scriptटोकन जारी नहीं करने से किसान नाराज, समिति प्रबंधक व पटवारी को बनाया बंधक | Farmer angry over not issuing token committee manager patwari hostage | Patrika News
कवर्धा

टोकन जारी नहीं करने से किसान नाराज, समिति प्रबंधक व पटवारी को बनाया बंधक

तरेगांव मैदान खरीदी केन्द्र में अव्यवस्था व टोकन पर्ची जारी नहीं करने से किसान परेशान हो चुके हैं।

कवर्धाFeb 13, 2020 / 02:38 pm

Bhawna Chaudhary

टोकन जारी नहीं करने से किसान नाराज, समिति प्रबंधक व पटवारी को बनाया बंधक

टोकन जारी नहीं करने से किसान नाराज, समिति प्रबंधक व पटवारी को बनाया बंधक

कवर्धा . बोड़ला ब्लॉक के तरेगांव मैदान खरीदी केन्द्र में अव्यवस्था व टोकन पर्ची जारी नहीं करने से किसान परेशान हो चुके हैं। ऐसे में परेशान किसानों ने समिति प्रबंधक व पटवारियों को बंधक बना दिया। शाम को तहसीलदार के आश्वासन पर किसान शांत हुए।

तरेगांव मैदान उपार्जन केंद्र में 48 000 क्विंटल धान खरीदी का लक्ष्य रखा गया है, जिसके एवज में समिति ने अब तक 21998 .8 0 क्विंटल धान खरीदी की है। मतलब २६ हजार क्विंटल धान किसानों का खरीदा जाना बाकी है। जबकि अब मात्र ६ दिन का ही समय शेष रह गया है। वहीं सोसायटी अंतर्गत आने वाले लगभग 400 किसान अब भी अपना धान नहीं बेच पाए हैं। जबकि दूसरी ओर प्रबंधक द्वारा बारदाना की कमी के कारण टोकन जारी नहीं किया गया। किसान लगातार टोकन की मांग करते रहे, लेकिन प्रबंधक ने जारी नहीं किया।

ऐसे में आक्रोशित किसानों ने बुधवार की दोपहर को टोकन की मांग करते हुए सोसायटी प्रबंधक और पटवारी को बंधक बना दिया। सोसायटी प्रबंधक और पटवारी को कार्यालय में उन्हें बंद कर दिया और बाहर से ताला जड़ दिया। साथ प्रदर्शन करते हुए परिसर में ही बैठ गए। इसकी जानकारी प्रशासन को मिली तो तहसीलदार को भेजा गया। तहसीलदार मनीष वर्मा उपार्जन केंद्र पहुंचे। उन्होंने तुरंत ही किसानों के लिए टोकन जारी करने के आदेश दिए। वहीं किसानों को भी आश्वस्त किया, जिसके बाद ताला खोला गया।

Home / Kawardha / टोकन जारी नहीं करने से किसान नाराज, समिति प्रबंधक व पटवारी को बनाया बंधक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो