scriptFIR on Kumhi procurement center in-charge and committee manager | कुम्ही उपार्जन केंद्र प्रभारी व समिति प्रबंधक पर होगी एफआईआर | Patrika News

कुम्ही उपार्जन केंद्र प्रभारी व समिति प्रबंधक पर होगी एफआईआर

जिले के कुम्ही उपार्जन केंद्र में वर्ष 2021-22 में कुल 24 लाख रुपए से अधिक का धान शॉर्टेज पाया गया है। इसके चलते यहां के समिति प्रबंधक और केंद्र प्रभारी पर एफआरआर की जाएगी। इसके लिए कलेक्टर ने अनुमोदन कर दिया है।

कवर्धा

Published: May 28, 2022 12:57:45 pm

कवर्धा.
जिले में बीते सीजन रिकार्ड तोड़ धान खरीदी हुई। जिला प्रशासन ने सख्ती से धान का उठाव व परिवहन कराया जिसके चलते अधिकतर 87 उपार्जन केंद्रों में जीरो शॉर्टेज हो चुका है। लेकिन 26 उपार्जन केंद्रों में अभी भी 5261 क्विंटल धान शॉटेज दर्शाया जा रहा है। कई केंद्रों में जहां पर अधिक शॉर्टेज है वहां पर सीधे जांच टीम पहुंच रही है। अधिक शॉर्टेज पाए जाने पर सीधे एफआईआर के निर्देश हैं। इसी कड़ी में पंडरिया ब्लॉक के कुम्ही उपार्जन केंद्र में 968.5 क्विंटल शॉर्टेज पाया गया। इसकी कीमत 24 लाख 21 हजार 375 रुपए होता है। इस पर कलेक्टर ने समिति प्रबंधक गोकुल साहू और उपार्जन केन्द्र प्रभारी धन्नूराम चन्द्राकर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर वसूली की कार्रवाई किये जाने के लिए निर्देशित किया है।
जांच के बाद निर्देश
कुम्ही में धान शॉर्टेज को लेकर नोडल अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित नोडल परिक्षेत्र कबीरधाम, सहकारिता विस्तार अधिकारी, सहकारी निरीक्षक एवं प्राधिकृत अधिकारी सेवा सहकारी समिति मर्यादित कुम्ही, खाद्य निरीक्षक पण्डरिया कवर्धा द्वारा संयुक्त जांच प्रतिवेदन संलग्न कर कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इस पर पंजीयक कार्यालय की ओर से जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा कुंडा के प्रबंधक बीआर चंद्रवंशी को पत्र लिखकर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।
कुम्ही उपार्जन केंद्र प्रभारी व समिति प्रबंधक पर होगी एफआईआर
कुम्ही उपार्जन केंद्र प्रभारी व समिति प्रबंधक पर होगी एफआईआर
एक करोड़ 31 लाख रुपए के धाम जाम
अब भी जिले के 26 उपार्जन केंद्रों में 5261 क्विंटल धान जाम है। इसकी कीमत एक करोड़ 31 लाख रुपए से अधिक है। जिला प्रशासन सभी समितियों से पाई-पाई का हिसाब ले रही है। आखिर शासन-प्रशासन को चपत क्यों लगे। इसके चलते एक-एक केंद्र की जांच कराई जा रही है। अधिकतर शॉर्टेज पाए गए समिति प्रबंधक व केंद्र प्रभारी द्वारा शॉटेज राशि देने को तैयार हुए है, लेकिन जो इसमें राजी नहीं हो रहे हैं उन पर सीधे एफआईआर होगी।
**
कुम्ही सोसायटी में 968 क्विंटल धान कम पाया गया है। केन्द्र में धान भी नहीं बचा है पूरा उठाव हो गया है। इसलिए समिति प्रबंधक व केन्द्र प्रभारी पर एफ आईआर दर्ज करने व राशि वसूली के निर्देश दिए गए हैं।
रमेश शर्मा, कलेक्टर, कबीरधाम
--------------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Coal Scam: कोयला घोटाले मामले में ED ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस ऑफिसर को जारी किया समनजम्मू-कश्मीर के रामबन में लैंडस्लाइड व बादल फटने से दो लोगों की मौत, हिमाचल के कुल्लू में कई दुकानें बहींVP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरChinese Mobile Ban: भारत बैन करने वाला है चीनी मोबाइल? चीन ने भारत से की ऐसी मांग, सुनकर आप हो जाएंगे हैरान!भारतीय WWE स्टार वीर महान ने 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ने की अपील की, कहा- विरोधी ताकतों को भगाओममता बनर्जी को एक और झटका, अब पशु तस्करी केस में TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.