scriptडकैती करने वाले पांच आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे | Five accused arrested in police custody | Patrika News

डकैती करने वाले पांच आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

locationकवर्धाPublished: Oct 02, 2018 03:34:34 pm

Submitted by:

Yashwant Jhariya

कुकदुर थाना अंतर्गत चाकू की नोक पर हुई थी 43 हजार के जेवर और नगद राशि की डकैती, पुलिस ने 15 में पकड़े आरोपी, आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा

arest

डकैती करने वाले पांच आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

कवर्धा . थाना कुकदूर पुलिस द्वारा डकैती के आरोपीयों को पकडऩे में बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। साथ ही उनके कब्जे नगद राशि व जेवर भी जब्त किए।
थाना कुकदूर के वनांचल ग्राम रूखमीदादर रहने वाला फागुराम मरावी द्वारा थाना कुकदूर में रिपोर्ट किया गया कि 15 सितंबर की रात्रि छह लोग पहुंचे और चाकू की नोक पर लूटपाट की। पेटी में रखे नगदी रकम 4000 रुपए सहित 43 हजार रुपए के जेवर ले गए। थाना कुकदूर में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 395 भादवि का अपराध दर्ज किया। पुलिस ने मुखबीर लगाए। मुखबिरी से पता चला कि शाकिर खान व उनके साथी पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा कर रहे हैं। प्रार्थी द्वारा बताए हुलिए से वह काफी मेल खा रहा था। चुकी शाकीर खान के विरूद्ध थाना कुकदूर में पहले से ही कई अपराध दर्ज है। जिस पर मुखबीरों के माध्यम से शाकीर खान व उसके साथियों के उपर गोपनीय रूप से निगरानी रखी गई।
एक आरोपी अब भी फरार
एएसपी माहेश्वर नाग ने बताया कि जांच में शाकीर खान व उसके साथियों द्वारा उक्त डकैती करना पाए जाने पर शाकीर पिता शकील खान निवासी कुई, उसके साथी राजेश कुमार पिता रमेश कुमार कुंभकार(25), मोहित पिता तिलक साकत(22), हेमंत पिता सुरेश कुमार कुंभकार(22)निवासी अमलीटोला बदना और शोभाराम पिता इंद्रपाल अगरिया(29) निवासी पण्डरीपानी थाना बजाक म.प्र. को थाना कुकदुर तलब कर बारिकी से पूछताछ करने पर फागुराम मरावी के यहां डकैती करना स्वीकार किया। प्रकरण में 01 अन्य आरोपी अमन उर्फ मदर निवासी बुचवा कापा, जरहागांव मुंगेली फरार है।
सुनार के पास गिरवी रखा
आरोपीयों से पूछताछ में डकैती में मिले नगदी रकम को खर्च कर देना और गहनों को आरोपी शोभाराम अगरिया के माध्यम से पण्डरिया के श्रवण सोनी के पास 25 हजार रुपए में गिरवी रख कर उक्त रकम को आपस में बांट लेना, जिसे खर्च कर देना बताए। आरोपियों के बताए अनुसार घटना में प्रयुक्त किए वाहन को आरोपियों से और डकैती के गहनों को श्रवण सोनी से बरामद कर आरोपीयों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय द्वारा आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।
15 दिन में पकड़े
थाना कुकदूर द्वारा डकैती के 15 दिनों के अंदर आरोपी व सभी जेवर, 1200 रुपए नगदी, घटना में उपयोग किए गए एक मोटर साइकिल को बरामद करने में सफलता प्राप्त किए। उक्त कार्यवाही में निरीक्षक भरत बरेठ थाना प्रभारी पण्डरिया, उप निरीक्षक सत्यम साहू थाना प्रभारी कुकदूर, सउनि चिंताराम देखमुख, लक्ष्मीकांत शुक्ता, प्रधान आरक्षक हिरेन्द्र प्रताप, आरक्षक विजय शर्मा, हिरेष सिंह, दिनेश धुर्वे, सैनिक सुरेन्द्र सिंह एवं शस्त्रबल के जवानों का सराहनीय कार्य रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो