छत्तीगसढ़ में बिना वीजा, पासपोर्ट के घूमते विदेशी नागरिक गिरफ्तार, दो महीने पहले घुसा था देश में

पंडरिया नगर में बगैर वीजा पासपोर्ट के अवैध रूप से भारत में घुसा विदेशी नागरिक पुलिस के हत्थे चढ़ गया। (Kawardha News)

कवर्धा. पंडरिया नगर में बगैर वीजा पासपोर्ट के अवैध रूप से भारत में घुसा विदेशी नागरिक पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मिली जानकारी के अनुसार पंडरिया स्टेट बैंक के सामने एक व्यक्ति मंगलवार सुबह संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा गया। पुलिस ने संदेह के आधार पर जब व्यक्ति को हिरासत में लिया तो वह बांग्लादेश का नागरिक निकला। पंडरिया थाना प्रभारी अनिल शर्मा ने बताया कि विदेशी नागरिक से पूछताछ की गई। वह अवैध रूप से देश में घुसा है। आरोपी को दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया। (Kawardha Police)

नहीं मिला वीजा और पासपोर्ट
पुलिस ने संदिग्ध रूप से घूमते विदेशी नागरिक से जब पूछताछ किया तो उसने अपना नाम खर्शीद शेख (आलम) पिता नूर हुसैन निवासी उम्र 33 साल, वार्ड क्रमांक 03 मुजफ्फर नगर (रूस्तम नगर ) थाना-पार्वतीपुर, जिला-दिनाशपुर, बांग्लादेश का निवासी बताया। आरोपी ने बताया कि उसने बगैर वीजा, पासपोर्ट के नवंबर 2019 से पश्चिम बंगाल स्थित भारत-बांग्लादेश सीमा से होते हुए भारत में प्रवेश किया।

पुलिस कर रही जांच
पंडरिया थाना प्रभारी ने बताया कि अवैध रूप से घूमते मिले विदेशी नागरिक से पूछताछ की गई है। बगैर किसी वैध दस्तावेज के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करना पाया गया जो विदेशीयों विषयक अधिनियम 1946 के धारा 14 का उल्लंघन है। आरोपी के खिलाफ विधिवत कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा पर न्यायालय में पेश किया गया। बता दें कि देशभर में एनआरसी और सीएए को लेकर बवाल मचा है ऐसे में विदेशी नागरिक के अवैध रूप से जिले में घूमते पाए जाने पर पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

CAA CAA protest
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned