scriptनक्सल प्रभावित कैंप में तैनात सीएएफ ASI चार से दिन लापता, पुलिस ने जताई अपहरण की आशंका | Four days missing from CAF ASI stationed in Naxalite affected camp | Patrika News

नक्सल प्रभावित कैंप में तैनात सीएएफ ASI चार से दिन लापता, पुलिस ने जताई अपहरण की आशंका

locationकवर्धाPublished: Apr 25, 2021 05:34:39 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

CAF ASI Missing: कबीरधाम जिले के वनांचल क्षेत्र पंडरीपानी सीएएफ कैंप से एक एएसआई के चार दिन से लापता होने से हड़कंप मच गया है।

नक्सल प्रभावित कैंप में तैनात सीएएफ ASI चार से दिन लापता, पुलिस ने जताई अपहरण की आशंका

नक्सल प्रभावित कैंप में तैनात सीएएफ ASI चार से दिन लापता, पुलिस ने जताई अपहरण की आशंका

कवर्धा. कबीरधाम जिले के वनांचल क्षेत्र पंडरीपानी सीएएफ कैंप से एक एएसआई के चार दिन से लापता होने से हड़कंप मच गया है। जवान का नाम कृष्टोफर लकड़ा(57) है जो कैंप में एपीसी के पद पर पदस्थ है। पंडरीपानी कैंप रेंगाखार थाना क्षेत्र का नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। CAF एएसआई के गुमशुदा होने की रिपोर्ट रेंगाखार थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस लगातार जवान की खोजबीन कर रही है। आसपास ग्रामीणों से भी बात की जा रही है। फोटो के आधार पर ग्रामीणों ने एएसआई को जंगल की तरफ जाते देखा है, जिसके बाद से वह कैंप नहीं लौटे हैं।
21 अप्रैल से लापता है जवान
पुलिस ग्रामीणों के बताए अनुसार भी खोजबीन कर रही है। अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। लोगों से भी किसी भी प्रकार की जानकारी होने पर पुलिस को सूचना देने कहा गया है। एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि जवान कृषटोफर 21 अप्रैल 2021 की शाम से लापता है। कैंप में किसी को कुछ बताया नहीं है। आसपास गांव वालों से पूछताछ के आधार पर खोजबीन की जा रही है। फिलहाल पुलिस टीम को उक्त जवान के संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस टीम द्वारा सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जा रहा है।
पुलिस ने जताई अपहरण की आशंका
पुलिस को डर इस बात का भी है कि कहीं माओवादियों ने तो जवान का अपहरण नहीं कर लिया। आशंका इसलिए है क्योंकि पिछले दिनों बस्तर और बीजापुर में एक-एक जवान का अपहरण किया गया था। इसमें एक की हत्या कर दी गई।
पंडरीपानी कैंप घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में है, जहां नक्सल गतिविधि ज्यादा है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने वहां कैंप खोला है। कैंप खोलने के बाद से नक्सल गतिविधि में कमी आई है। पिछले कई साल से सीएएफ व डीआरजी के जवान यहां तैनात हैं, जो दिनरात कठिन परिस्थितियों में अपनी सेवा दे रहे हैं। इसी कैंप में पदस्थ एएसआई का चार दिन बाद भी लापता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो