scriptअतिक्रमण से प्रभावित हो रहा चौड़ीकरण का कार्य | Functioning affected by encroachment | Patrika News

अतिक्रमण से प्रभावित हो रहा चौड़ीकरण का कार्य

locationकवर्धाPublished: Jan 29, 2019 01:43:08 pm

Submitted by:

Panch Chandravanshi

ग्राम रेंगाखार में सड़क चौड़ीकरण के दौरान 9 मीटर का दायरा निर्धारित है, लेकिन अतिक्रमण के चलते यह दायरा घटकर 7 मीटर तक सीमट कर रह गई है। ग्रामीणों की मांग है कि चौड़ीकरण के दायरे में कटौती करने के बजाए अतिक्रमण हटाए जाए।

Functioning affected by encroachment

Functioning affected by encroachment

रेंगाखार. वनांचल ग्राम चिल्फी से रेंगाखार व साल्हेवारा तक सड़क निर्माण कार्य प्रगति पर है।, लेकिन अतिक्रमण के चलते चौड़ीकरण का कार्य प्रभावित हो रहा है। अतिक्रमण नहीं हटाए जाने के कारण सड़क निर्माण कार्य धीमी पड़ गई है।
वनांचल ग्राम रेंगाखार में सड़क चौड़ीकरण के दौरान 9 मीटर का दायरा निर्धारित है, लेकिन अतिक्रमण के चलते यह दायरा घटकर 7 मीटर तक सीमट कर रह गई है। ग्रामीणों की मांग है कि चौड़ीकरण के दायरे में कटौती करने के बजाए अतिक्रमण हटाए जाए। इसके लिए ग्रामीणों ने कलक्टर से लिखित शिकायत भी की है। पिछले दिनों कलक्टर जब निरीक्षण के दौरान रेंगाखार पहुंच तो ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाकर निर्धारित दायरे में सड़क निर्माण कराए जाने की मांग की है। ताकि भविष्य में ग्रामीणों को किसी प्रकार के समस्या का सामना करना न पड़े। सड़क चौड़ीकरण के साथ ही पानी निकासी के लिए पक्की नाली का निर्माण भी किया जाना है। अगर निर्धारित दायरे में चौड़ीकरण किया जाता है तो नलजल योजना के तहत बिछाई गई पाईप लाईन भी प्रभावित होंगे। क्योंकि ग्राम रेंगाखार में सड़क किनारे पाईप लाईन बिछाया जा चुका है, जो चौड़ीकरण के दायरे में आएगा। इससे साफ है कि अगर चौड़ीकरण किया जाता है तो एक बार फिर पाईप लाईन क्षतिग्रस्त हो जाएगा।
बाजार चौक होंगे सबसे ज्यादा प्रभावित
सड़क चौड़ीकरण में सबसे ज्यादा बाजार चौक प्रभावित होंगे। अगर निर्धारित दायरे में चौड़ीकरण किए जाते हैं तो बाजार चौक के लगभग 12 से 15 दुकान तोड़े जाएंगे। रेंगाखार के बाजार में आसपास के दर्जनों गांव के लोग खरीदी बिक्री के लिए पहुंचते हैं। इसके चलते कुछ लोग जीवन यापन के लिए सड़क किनारे दुकान लगाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो